Move to Jagran APP

Eid in Jammu Kashmir: 'देश में एकता हो खुशहाली हो..', गुलाम नबी-महबूबा मुफ्ती समेत फारूक अब्दुल्ला ने ईद पर दी बधाइयां

Eid-al-Fitr 2024 जम्मू-कश्मीर में ईद का त्योहार बुधवार को मनाया गया। इस बीच केंद्रशासित प्रदेश की तमाम मस्जिदों में नमाजियों ने ईद की नमाज अता की। वहीं इस मौके पर तमाम राजनीतिज्ञों समेत कई लोगों ने इस अवसर पर ईद की बधाइयां देते हुए अमन और भाईचारे का संदेश दिया। इनमें गुलाम नबी उमर अब्दुल्ला समेत कई राजनीतिज्ञ शामिल हैं।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 11 Apr 2024 10:29 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 10:29 AM (IST)
Eid in Jammu Kashmir: गुलाम नबी-महबूबा मुफ्ती समेत फारूक अब्दुल्ला ने ईद पर दी बधाइयां

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। Happy Eid 2024: देश भर में आज यानी 11 अप्रैल को ईद-उल फितर (Eid al-Fitr) का त्योहार मनाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर (Eid in Jammu Kashmir) और लद्दाख के हिस्सों में बुधवार को ईद मनाई गई। इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर में नमाजियों ने नमाज अता की और खुशहाली की दुआ मांगी। तमाम राजनीतिज्ञों समेत कई लोगों ने इस अवसर पर ईद की बधाइयां देते हुए अमन और भाईचारे का संदेश दिया। 

loksabha election banner

गुलाम नबी आजाद ने दी बधाई

— ANI (@ANI) April 11, 2024

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के चीफ गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ईद खुशी का सबसे बड़ा दिन है। मैं सर्वोच्च ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह दुनिया भर के लोगों का 'रोजा' स्वीकार करें। उन्होंने कहा कि हमारे देश में एकता हो खुशहाली हो। हमारे देश में इत्तफाक हो सब जलालत खत्म हो जाए। 'सभी को हमारी तरफ से' ईद मुबारक'

हजरतबल दरगाह पर खुशहाली की प्रार्थना

बीते दिन जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-फितर हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। कश्मीर में मौजूद हजरतबल दरगाह पर एक बड़ी सभा के साथ मनाया गया। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने दरगाह पर प्रार्थना की।

जम्मू-कश्मीर में की शांति प्रार्थना

बीते दिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पार्टी सहयोगियों के साथ हजरतबल स्थित कायद मजार पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद, उन्होंने ईद की नमाज में भाग लिया और जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

फारूक अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट किया कि सभी को ईद मुबारक। अल्लाह हमारे सभी रोज़े और हमारी प्रार्थनाओं को स्वीकार करे। ईद मुबारक हो...

फलीस्तीन के लिए प्रार्थना

वहीं, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने एक्स पर लिखा कि हजरतबल में पहले ईद की नमाज अदा की गई। इतनी सारी महिलाओं से मिलकर मन प्रसन्न हो गया। खासकर फलस्तीन के लिए प्रार्थना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.