राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकियों की नर्सरी बन चुके दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल की घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाया। चार घंटे तक चले इस अभियान में आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। सुरक्षाबलों ने स्कूल की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली, लेकिन कुछ नहीं मिला।

त्राल कस्बे से करीब चार किलोमीटर दूर खेतों और बागों के बीच स्थित हमदर्द ग्रामर स्कूल में सुबह साढ़े दस बजे सेना की 42 आरआर के जवान और पुलिस के एक संयुक्त कार्यदल ने घेराबंदी कर ली। सुरक्षाबलों ने स्कूल परिसर में आने जाने के सभी रास्ते बंद करते हुए स्कूल प्रबंधकों को सूचित किया कि तलाशी लेनी है। स्कूल परिसर में आतंकी छिपे होने की जानकारी है। स्कूल में करीब 850 छात्र हैं और 60 अध्यापक हैं, जिनमें आधी से ज्यादा महिलाएं ही हैं। ईद के कारण आज स्कूल में छात्रों की उपस्थिति भी बहुत कम थी।

स्कूल ¨प्रसिपल रियाज अहमद के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने उन सभी अध्यापकों को बुलाया जो पढ़ा नहीं रहे थे। उन्होंने अकादमिक गतिविधियों में कोई रुकावट नहीं डाली। सुरक्षाकर्मियों ने स्कूल के बाहरी हिस्से के अलावा सभी स्कूल बसों को खंगाला। इसके बाद अध्यापकों और स्कूल प्रबंधकों को अवकाश के समय घर जा रहे सभी छात्रों की निशानदेही करने के लिए कहा।

स्कूल में छुटटी होने और सभी छात्रों के अपने घरों के लिए रवाना होने के बाद सुरक्षाबलों ने एक-एक कमरे की जांच की। बाद में राज्य पुलिस के एक डीएसपी के नेतृत्व में सुरक्षाबलों के एक दस्ते ने स्कूल परिसर की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। कासो दोपहर दो बजे समाप्त हो गया।

Posted By: Jagran