Move to Jagran APP

Srinagar Avalanche Warning: जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

एक हिमस्खलन जम्मू और कश्मीर के कई जिलों में समुद्र तल से 2800 से 3000 मीटर ऊपर होने की संभावना है। जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शुक्रवार को चेतावनी दी। इससे पहले फरवरी में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन में दो विदेशियों की मौत हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 24 Mar 2023 06:19 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 06:19 PM (IST)
Srinagar Avalanche Warning: जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी
जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

श्रीनगर, एएनआई: कम खतरे के स्तर का एक हिमस्खलन जम्मू और कश्मीर के कई जिलों में समुद्र तल से 2,800 से 3,000 मीटर ऊपर होने की संभावना है। जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शुक्रवार को चेतावनी दी। हिमस्खलन बारामूला, डोडा, गांदरबल, किश्तवाड़, कुपवाड़ा, कुपवाड़ा, पुंछ, रामबन, रियासी, अनंतनाग और कुलगाम में सील स्तर से ऊपर होने की संभावना है।

loksabha election banner

आशंका वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी

प्राधिकरण ने इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अगले आदेश तक सावधानी बरतने और हिमस्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी है। इससे पहले फरवरी में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन में दो विदेशियों की मौत हो गई थी।

हिमस्‍खलन में फंसे 19 पर्यटकों और 2 स्थानीय गाइडों को बचाया गया। बारामूला पुलिस ने एक बयान के माध्यम से जानकारी दी कि इक्कीस विदेशी और दो स्थानीय गाइडों वाली तीन टीमें स्कीइंग के लिए अफरवत गुलमर्ग गई थीं।

ढेर के नीचे दबे एक व्यक्ति को बचाया था

स्कीइंग दल गुलमर्ग स्थित हापतखुद कांगडोरी में फंस गए थे, जहां वे स्कीइंग करने गए थे। सूचना मिलने पर बारामूला पुलिस ने जेकेपी और पर्यटन विभाग की संयुक्त बचाव टीमों को जुटाया और वे हिमस्खलन स्थल पर पहुंचे। एक संयुक्त अभियान में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मियों ने फरवरी में कुपवाड़ा में हिमस्खलन के बाद बर्फ के ढेर के नीचे दबे एक व्यक्ति को बचाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.