Move to Jagran APP

Avalanche Warning: जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट जारी

Avalanche Warning जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में अगले 24 घंटों के भीतर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। समुद्र तल से 3500 मीटर ऊपर हिमस्खलन होने की संभावना है। लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghThu, 30 Mar 2023 03:31 PM (IST)
Avalanche Warning: जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट जारी
जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट जारी

श्रीनगर, जागरण डिजिटल डेस्क। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में गुरुवार को हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। अगले 24 घंटे जम्मू-कश्मीर के कई जिलों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। समुद्र तल से 3500 मीटर ऊपर हिमस्खलन होने की संभावना है।

जारी की गई चेतावनी के मुताबिक अगले 24 घंटों में डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन जिलों में समुद्र तल से 3500 मीटर ऊपर कम खतरे का हिमस्खलन होने की संभावना है।

हिमस्खलन की चेतावनी को देखते हुए लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। डोडा, किश्तवाड़, पुंछ और रामबन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और अगले आदेश तक हिमस्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

आशंका वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह 

प्राधिकरण ने इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अगले आदेश तक सावधानी बरतने और हिमस्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी है। इससे पहले फरवरी में जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन में दो विदेशियों की मौत हो गई थी।