Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में एक निजी वाहन में विस्फोट, तीन जवान घायल; हादसे की जांच जारी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना आज तड़के लगभग 0300 बजे की है। विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सेना का एक दल सर्च अभियान चलाने के लिए जिला शोपियां के पातितोहलान इलाके की ओर रवाना हुआ।

By Achyut KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2022 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 10:20 AM (IST)
जम्मू कश्मीर के शोपियां में निजी वाहन में विस्फोट, तीन जवान घायल (फोटो- एएनआइ)

श्रीनगर, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर में शोपियां (Shopian) के सेडो (Sedow) में किराए के एक निजी वाहन में विस्फोट हो गया। इससे तीन जवान घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आइजीपी कश्मीर का कहना है कि  हादसा हथगोले के कारण या फिर वाहन के अंदर पहले से लगाए गए आइइडी से या फिर बैटरी की खराबी की वजह से हुआ, इसकी जांच की जा रही है। जो जानकारी सामने आएगी, वह साझा किया जाएगा।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना आज तड़के लगभग 0300 बजे की है। विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सेना का एक दल सर्च अभियान चलाने के लिए जिला शोपियां के पातितोहलान इलाके की ओर रवाना हुआ। सेधौ से लगभग एक किमी की दूरी पर सेना द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे निजी वाहन में एक जोरदार विस्फोट हुआ। विस्फोट में वाहन के आगे के परखचे उड़ गए। इस विस्फोट में सेना के तीन जवान घायल हो गए। आशंका जताई जा रही है कि विस्फोट या तो आईईडी या ग्रेनेड या फिर गाड़ी में लगी बैटरी खराब होने से हुआ है। हालांकि इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

घायल जवानों को तुरंत नजदीकी अस्पताल भेजा गया, जहां उसे उन्हें प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद सेना के 92 बेस अस्पताल श्रीनगर भेज दिया गया। घायलों में एक जवान की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। सेना ने इस इलाके में यह घटना हुई है, उसकी घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया हुआ है।

आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल

बुधवार को शोपियां में आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, नागरिक की हालत स्थिर बताई गई है। कश्मीर जोन पुलिस के ट्वीट के मुताबिक, आतंकवादियों ने शोपियां के कीगाम इलाके के चिद्रेन में एक नागरिक फारूक अहमद शेख को गोली मार दी। गोली अहमद के पैर में लगी, जिससे वह घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत स्थिर बताई गई है।

शिक्षिका को आतंकियों ने मारी गोली

गौरतलब है कि कश्मीर क्षेत्र के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक हिंदू स्कूल की शिक्षिका रजनी बाला को गोली मार दी थी। पुलिस ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के सांबा की रहने वाली बाला कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में शिक्षिका के तौर पर तैनात थीं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, यह घटना कुलगाम के हाई स्कूल गोपालपोरा इलाके में हुई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

यह घटना 25 मई को जम्मू-कश्मीर के बडगाम के चदूरा इलाके में अज्ञात आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी टीवी अभिनेता अमरीन भट की हत्या के बाद हुई थी।  इस घटना में उनका 10 वर्षीय भतीजा घायल हो गया था। इससे पहले, बडगाम जिले के चदूरा में तहसील कार्यालय के एक कर्मचारी राहुल भट्ट की 12 मई को बडगाम में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.