Move to Jagran APP

आपसी फायिरंग में दो सीआरपीएफ कर्मियों की मौत

डल झील की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली केंद्रीय रिजर्व बल के वॉटर विग में तैनात दो सीआरपीएफ कर्मियों की मंगलवार को आपस में हुई फायरिग में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 09:58 AM (IST)
आपसी फायिरंग में दो सीआरपीएफ कर्मियों की मौत
आपसी फायिरंग में दो सीआरपीएफ कर्मियों की मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : डल झील की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली केंद्रीय रिजर्व बल के वॉटर विग में तैनात दो सीआरपीएफ कर्मियों की मंगलवार को आपस में हुई फायरिग में मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस और सीआरपीएफ ने अलग-अलग मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सीआरपीएफ ने इस मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश भी जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, इस वारदात में मारे गए जवानों की पहचान विजय सिंह पुत्र महीपत सिंह निवासी गांव दवाड़ा, महसाना गुजरात और पीके सिजू पुत्र कृष्ण नादर निवासी गांव अयापन कोविन, जिला इदुकी, केरल के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के वॉटर विग का कार्यालय झील के भीतर एक होटल में है। मंगलवार शाम को करीब सवा चार बजे दो जवानों के बीच किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई। इससे पहले कि वहां मौजूद अन्य सीआरपीएफ कर्मी दोनों को शांत करते उन्होंने एक-दूसरे पर अपनी राइफलों से फायर कर दिया। दोनों खून से लथपथ होकर वहीं जमीन पर गिर पड़े। मौके पर मौजूद अन्य जवानों ने उसी समय अपने अधिकारियों को सूचित करते हुए दोनों सीआरपीएफ कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया। अस्पतालों में डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता नीरज राठौर ने आपसी झगड़े में दो सीआरपीएफ कर्मियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है। मारे गए दोनों जवानों के शवों को पोस्टमार्टम व अन्य कानूनी औपचारिकताओं को पूरा कर उनके परिजनों के पास भेज दिया जाएगा। संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : बडगाम में मंगलवार को जम्मू कश्मीर पुलिस के एक कर्मी ने रहस्यमय परिस्थितियों में गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्मीर पुलिस में पीएसएई आदिल मकबूल पर्रे ने कनिहामा, बडगाम स्थित अपने घर में एक कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि जब वह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकला तो उसके परिजनों ने आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा अंदर से बंद था। इस पर घरवाले घबरा गए और उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो अंदर आदिल का शव पंखे से झूल रहा था। उन्होंने उसी समय उसे नीचे उतारा और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.