Move to Jagran APP

गुलमर्ग शीतकालीन खेलों की मेजबानी को तैयार, देशभर से आएंगे 800 खिलाड़ी

शीतकालीन खेलों के आयोजन को लेकर मंगलवार को युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने बैठक कर व्यवस्थाओं की समीक्षा की। हाफिज ने कहा कि इस प्रतियोगिता को प्रोफेशनल तरीके से करवाई जाएगी जिससे यह यादगार बना रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 09:46 AM (IST)
गुलमर्ग शीतकालीन खेलों की मेजबानी को तैयार, देशभर से आएंगे 800 खिलाड़ी
गुलमर्ग शीतकालीन खेलों की मेजबानी को तैयार, देशभर से आएंगे 800 खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग खेलो इंडिया के तहत सात मार्च से पांच दिवसीय राष्ट्रीय शीतकालीन खेलों की मेजबानी के लिए तैयार है। इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। स्नोबोर्डिग, स्नो स्कीइंग, क्रॉस कंट्री और स्नो शो के तहत 30 कार्यक्रम होंगे, जिसमें देशभर के 800 खिलाड़ी भाग लेंगे।

loksabha election banner

शीतकालीन खेलों के आयोजन को लेकर मंगलवार को युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने बैठक कर व्यवस्थाओं की समीक्षा की। हाफिज ने कहा कि इस प्रतियोगिता को प्रोफेशनल तरीके से करवाई जाएगी, जिससे यह यादगार बना रहे। हर खिलाड़ी के लिए यह प्रतियोगिता यादगार होगी। बैठक में खेल प्रतियोगिता के आयोजनों के लिए गठित यातायात, ब्रांडिग और विज्ञापन विभाग और समन्वय समिति की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी गई। इसके अलावा खिलाड़ियों की सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए उनके आगमन व आवास को लेकर भी निर्णय लिए ले गए।

सरमद हाफिज ने कहा कि सूचना विभाग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी के अलावा राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया के लिए कार्यक्रम की कवरेज को सुविधाजनक बनाए। वहीं, पर्यटन विभाग के अधिकारियों से देश के विभिन्न राज्यों में विभिन्न रोड शो में शीतकालीन खेलों का उल्लेख करने को भी कहा। साथ ही हवाई अड्डे और अन्य प्रमुख स्थानों पर होर्डिग्स से खेल प्रतियोगिता के प्रचार-प्रसार करने का निर्णय लिया गया।

वहीं बैठक में विटर गेम्स एसोसिएशन जेएंडके मुहम्मद अब्बास वानी ने शीतकालीन खेलों के सुचारू संचालन में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

बैठक में खेल परिषद सचिव नसीम चौधरी, महाप्रबंधक जेकेटीसीडीसी तबस्सुम कमली, एडीसी श्रीनगर हनीफ बाल्की, उप निदेशक पर्यटन इदिल सलीम, उप निदेशक सूचना शकीला शॉल, मंडल खेल अधिकारी नुसरत गजाला, एआरटीओ श्रीनगर मंजूर अहमद, युवा सेवा और खेल प्रशिक्षक गुल मुस्तफा देव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी के अलावा विटर गेम्स एसोसिएशन जेएंडके के महासचिव डब्ल्यूजीएजेके मोहम्मद यूसुफ भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.