राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के दम्हाल हांजीपोरा, कुलगाम में रविवार को आतंकियों को पकड़ने के लिए गए सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थक हिंसक तत्वों के बीच हुई झड़पों में 10 लोग जख्मी हो गए। सुरक्षाबलों ने पथराव के बावजूद आतंकियों के खिलाफ घेराबंदी देर रात गए तक जारी रखा।

जानकारी के अनुसार, रात करीब नौ बजे सुरक्षाबलों को अपने तंत्र से पता चला कि हिजबुल मजाहिदीन का एक नामी कमांडर अपने तीन साथियों संग दम्हाल हांजीपोरा के खुर बटपोरा में अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आया। सुरक्षाबलों ने उसी समय गांव का रुख किया और कासो (घेराबंदी कर तलाशी लेना) चलाया। जवानों को गांव में अपने ठिकाने की तरफ आते देख, आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए गोली चलाई। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। करीब तीन से चार मिनट तक दोनों तरफ से फाय¨रग हुई। इसके बाद आतंकियों की तरफ से गोलियां चलना बंद हो गई, लेकिन तब तक आतंकी समर्थक तत्वों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी शुरू करते हुए घेराबंदी को तोड़ने का प्रयास शुरू कर दिया।

आतंकी समर्थक तत्वों ने घेराबंदी तोड़ने के लिए सुरक्षाबलों ंपर पथराव किया। स्थिति को बेकाबू होते देख सुरक्षाबलों ने भी ¨हसक तत्वों पर लाठियों और आंसूगैस के अलावा पैलेट गन का इस्तेमाल शुरू किया।

देर रात गए तक तक गांव में सुरक्षाबलों और आतंकी समर्थकों के बीच जारी ¨हसक झड़पों में 10 लोग जख्मी हुए थे। उन्हें निकटवर्ती अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप