संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल सुंदरबनी में नौवीं कक्षा के छात्र तरुण कुमार राज्य स्तरीय डांस प्रतियोगिता जोकि बंगाल में होने वाली है, उसमें राज्य का नेतृत्व करेंगे। जम्मू में हार्मोन डांस एसोसिएशन द्वारा आयोजित की गई राज्य स्तरीय डांस प्रतियोगिता में उनका चयन किया गया है।

यह बातें बुधवार को सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य ओपी शर्मा ने नौवीं कक्षा के छात्र तरुण कुमार को अपने कार्यालय में सम्मानित करने के दौरान बताई। उन्होंने कहा कि अब वह दौर चला गया, जब निजी स्कूलों के छात्र-छात्राएं ही डांस, क्विज, गीत एवं अन्य खेलकूद प्रतियोगिताओं में आगे रहते थे। तरुण ने यह साबित कर दिया है कि सरकारी स्कूलों के स्टैंडर्ड पर अब कोई शक नहीं कर सकता। इस मौके पर प्रधानाचार्य द्वारा उन्हें ट्रॉफी एवं मेडल देकर स्कूल प्रशासन की ओर से सम्मानित किया। अब 4 जनवरी 2020 को बंगाल में राज्य स्तरीय होने वाली डांस प्रतियोगिता में तरुण भाग लेंगे।

तरुण ने बताया कि उसने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जम्मू में ग्रहण की, लेकिन कुछ वर्ष पहले ही उसका परिवार सुंदरबनी के गांव मकड़ा में आकर बस गया है। उसके पिता एक ढाबा चलाते हैं। प्रधानाचार्य ओपी शर्मा ने कहा कि तरुण ने क्षेत्र एवं सुंदरबनी स्कूल का नाम रोशन किया है, इसलिए उसे प्रोत्साहित किया जाता रहेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप