Move to Jagran APP

यात्री शेड नहीं, खुले में करना पड़ता है वाहनों का इंतजार

जागरण संवाददाता राजौरी नगर में नगर पालिका द्वारा मात्र दो ही यात्री शेड बनाए गए है एक मु

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 06:41 AM (IST)
यात्री शेड नहीं, खुले में करना पड़ता है वाहनों का इंतजार
यात्री शेड नहीं, खुले में करना पड़ता है वाहनों का इंतजार

जागरण संवाददाता, राजौरी: नगर में नगर पालिका द्वारा मात्र दो ही यात्री शेड बनाए गए है, एक मुख्य बस अड्डे पर और दूसरा सलानी पुल पर। इसके अलावा कोई भी यात्री शेड नहीं है, जबकि अन्य क्षेत्रों में भी यात्री शेडो की काफी जरूरत है।

loksabha election banner

यात्री शेड न होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है। खासकर धूप व बारिश के दौरान लोगों को या तो सड़क पर खड़े होकर वाहनों का इंतजार करना पड़ता है या फिर लोगों की दुकानों में शरण लेकर, लेकिन नगर पालिका इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रही है। इस कारण से यात्रियों के लिए दिन ब दिन यह समस्या परेशानी का सबब बनती ही जा रही है।

आलम यह है कि यात्री शेड न होने के कारण स्कूल, कॉलेज के विद्याíथयों के साथ-साथ आम लोगों को अपने अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहनों का इंतजार करना पड़ता है। इन क्षेत्रों में लोग या तो सड़कों पर खड़े होकर वाहनों का इंतजार करते नजर आते हैं या फिर दुकानों के अंदर शरण लेकर वाहनों का इंतजार करते रहते हैं। कुछ लोग तो आसपास लगे पड़े की छांव में भी खड़े होकर वाहनों का इंतजार करते देखे जा सकते हैं, लेकिन हालात उस समय खराब हो जाते हैं, जब दुकानदार अपनी दुकानों के आगे अधिक समय तक वाहनों के इंतजार में खड़े लोगों को हटने के लिए कहते हैं। कई दुकानदार तो चंद मिनट के बाद ही कह देते हैं कि रास्ता छोड़ दो किसी और जगह पर खड़े होकर वाहनों को इंतजार करें। कारोबार प्रभावित हो रहा है। इसके बाद वाहनों का इंतजार कर रहे लोग सड़क पर खड़ा हो जाते हैं।

बाक्स---

किन क्षेत्रों में यात्री शेडो की अधिक जरूरत

नगर के पंजा चौक, खेवहरा चौक, हवाई अड्डा चौक, माल मंडी चौक, जवाहर नगर, जिला सचिवालय मार्ग, जिला अस्पताल मार्ग आदि ऐसे मार्ग हैं, जहां पर हर समय लोग वाहनों के इंतजार में सड़कों पर खड़े रहते हैं। इस क्षेत्रों में आज तक एक भी यात्री शेड नहीं बन पाया है, जबकि पिछले काफी समय से यात्री शेड बनाने की मांग चल रही है। कोट्स---

कई क्षेत्रों में यात्री शेड बनाने के लिए योजना बनाई गई है। इसके लिए जगहों का चयन किया जा रहा है, जल्द ही हर मार्ग पर लोगों को यात्री शेड की सुविधा मिलेगी।

भारत भूषण वैद्य, उपाध्यक्ष, नगर पालिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.