Move to Jagran APP

पीएचसी में एंबुलेंस नहीं होने पर मरीजों में गुस्सा

संवाद सहयोगी, कालाकोट : मेडिकल ब्लॉक कालाकोट के अंतर्गत चल रहे पीएचसी दरकेरी व पीएचसी

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 08:40 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:40 AM (IST)
पीएचसी में एंबुलेंस नहीं होने पर मरीजों में गुस्सा

संवाद सहयोगी, कालाकोट :

loksabha election banner

मेडिकल ब्लॉक कालाकोट के अंतर्गत चल रहे पीएचसी दरकेरी व पीएचसी कोठियां में एंबुलेंस सुविधा न होने जैसी कमी स्थानीय लोगों को लंबे समय से खल रही है। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि पीएचसी दर केरी पीएचसी कोठिया मैं एंबुलेंस सुविधा जल्द मुहैया करवाई जाए।

गांव दरकेरी के स्थानीय ग्रामीण हाजी जुबेर, बाल कृष्ण, मुहम्मद अयूब आदि ग्रामीणों ने कहा कि दरकेरी पीएचसी में एंबुलेंस सुविधा का न होना एक बड़ी समस्या है। लोगों को आपात स्थिति में जब कहीं दूसरे अस्पताल में रेफर किया जाता है तो लोगों को प्राइवेट वाहन करना पड़ता है।  कई बार निजी वाहन वाले भी लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर मनमाने दाम वसूलते हैं। इन परेशानियों को देखते हुए उनकी मांग है कि एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाई जाए।

वही पीएचसी कोठियां के करामलाल, मुहम्मद बशीर आदि ने कहा कि उनकी मांग है कि पीएचसी में जल्द एक एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाई जाए। कोठियां के आसपास दर्जनों गांव के लोग जो पीएचसी कोठियां पर निर्भर हैं। उन्हें एंबुलेंस सुविधा के अभाव में काफी परेशान होना पड़ रहा है।

वहीं, इस संबंध में ब्लॉक चिकित्साधिकारी डॉक्टर शमीम चौधरी का कहना है कि ब्लॉक के जिन पीएचसी में एंबुलेंस सुविधा नहीं है उनमें एंबुलेंस सुविधा मुहैया करवाने को निदेशक व उच्च अधिकारियों को लिखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.