Move to Jagran APP

सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत करती है कार्रवाई

पौनी में पुलिस किस तरह कार्य कर रही है और किसी भी घटना की सूचना मिलने के बाद उस पर कै

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 01:31 AM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 01:31 AM (IST)
सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत करती है कार्रवाई
सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत करती है कार्रवाई

पौनी में पुलिस किस तरह कार्य कर रही है और किसी भी घटना की सूचना मिलने के बाद उस पर कैसे कार्रवाई की जाती है, लोगों के साथ पुलिस का क्या व्यवहार रहता है, क्षेत्र में अपराध और बाजार में लोगों को आ रही समस्या को लेकर दैनिक जागरण के पौनी संवाद सहयोगी जुगल मंगोत्रा की एसएचओ पुलिस स्टेशन पौनी तारिक हुसैन नाईक के साथ विशेष

loksabha election banner

बातचीत।

---- कोई भी घटना घटने के बाद पुलिस किसी तरह काम करती है।

वारदात किसी प्रकार की है उसे ध्यान में रखते हुए पुलिस काम करती है। अगर कोई सड़क हादसा, आतंकी हमला या अन्य अपराध जैसी घटना सामने आती है तो पुलिस तुरंत तैयार हो जाती है। पुलिस मौके पर पहुंच कर जानमाल के नुकसान को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करती है। इसके अलावा सड़क हादसा होने पर पुलिस सबसे पहले घायलों को अस्पताल पहुंचाती है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाती है। बाजार में अतिक्रमण के साथ जाम की समस्या बढ़ रही है इस पर क्या कदम उठा रहे हैं

बाजार में अतिक्रमण हटाने का काम स्थानीय प्रशासन का है। इसके बावजूद दुकानदारों से उन्होंने कई बार बाजार में अतिक्रमण न करने को लेकर बातचीत की है। अगर दुकानदार इस पर अमल नहीं करते हैं तो बहुत जल्द प्रशासन के साथ मिलकर अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। बाजार में जाम की समस्या को लेकर भी पुलिस ठोस कदम उठा रही है। बाजार में ड्यूटी पर तैनात जवानों को जाम हटाने के लिए लिए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

मनचलों की हरकतों को रोकने के लिए पुलिस क्यों कार्रवाई नहीं करती।

मनचलों की हरकतों को लेकर उन्हें शिकायतें मिली हैं खासकर स्कूल टाइम में कुछ मनचले छात्राओं को तंग करते हैं। ऐसे मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चला रखा है। पुलिस सुबह और दोपहर को स्कूल समय बाजार व आस-पास के क्षेत्र में नाका लगा रही है। अगर कोई भी मनचला उन्हें दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्षेत्र में नाबालिग वाहन चालकों की संख्या बढ़ रही है पुलिस इनको क्यों नहीं पकड़ती।

हाल ही में पुलिस द्वारा नाबालिगों के वाहन चलाने की शिकायतों पर उनके अभिभावकों के साथ बैठक की गई थी, जिसमें उन्हें अपने बच्चों को वाहन की चाबी न देने के बारे में कहा गया था। अब अगर कस्बे में कोई नाबालिग वाहन चलाता या फिर मेटाडोर, बस चालक यातायात नियमों को उल्लंघन करता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों के साथ पुलिस का व्यवहार कैसा होना चाहिए।

पुलिस द्वारा लोगों के साथ भाईचारा बनाए रखने के लिए एसएसपी रियासी द्वारा प्रत्येक महीने पुलिस पब्लिक मी¨टग करने के निर्देश दिए हुए हैं। पुलिस लोगों के साथ बैठकों में हमेशा आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए जागरूक करती है। इसके अलावा क्षेत्र में अगर कोई संदिग्ध जा अन्य घटना घटती है तो लोगों का पुलिस के साथ बेहतर तालमेल रहता है। पुलिस कोई भी कार्रवाई करने से पहले लोगों से बातचीत जरूर करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.