Move to Jagran APP

जल्द होगा लोगों की समस्याओं का निस्तारण : डीसी

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला प्रशासन के प्रयास से आम जनता तक पहुंचने और लोगों की शिकाय

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 09:42 PM (IST)
जल्द होगा लोगों की समस्याओं का निस्तारण : डीसी
जल्द होगा लोगों की समस्याओं का निस्तारण : डीसी

जागरण संवाददाता, राजौरी :

loksabha election banner

जिला प्रशासन के प्रयास से आम जनता तक पहुंचने और लोगों की शिकायतों को उनके क्षेत्र में हल करने के लिए, जिला आयुक्त मुहम्मद एजाज असद ने वीरवार को देवक में सार्वजनिक शिकायत निवारण शिविर आयोजित किया। इसमें सड़क से संबंधित मुद्दे बिजली, पेयजल आपूíत, स्वास्थ्य व शैक्षणिक संस्थानों में पर्याप्त श्रमशक्ति, मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन के तहत भुगतान, ग्रामीण बुनियादी ढांचे का निर्माण, सामाजिक कल्याण, स्वरोजगार योजनाओं के तहत कवरेज और देवक में ब्लॉक और तहसील कार्यालय को मंजूरी दी गई। सरपंचों, पंचों के साथ देवक, सीया, थुंबा के निवासी हठल, बांदरी, नाहोटी और अन्य क्षेत्रों के निवासियों ने सार्वजनिक बैठक में भाग लिया। डीसी को उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया। स्वास्थ्य संस्थान में पर्याप्त कर्मचारियों की पद स्थापना, देवक, सिया के लिए पीएचसी की मंजूरी, स्कूलों का उन्नयन, स्टेशन का उन्नयन, देवक में स्टेशन की मंजूरी, बचे हुए घरों के विद्युतीकरण और खंभे उपलब्ध कराने जैसे विशिष्ट मुद्दे रखे गए।

सुंदरबनी-देवक हाथहाल रोड का ब्लैक टॉ¨पग की मांग की गई। इसके साथ साथ स्वास्थ्य केंद्र व स्कूलों में जो कमी है उसे दूर करने को कहा। सरपंचों और आम जनता ने भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सूचियों में गरीब लोगों के नाम शामिल करने की मांग की। सभी वक्ताओं ने क्षेत्र में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। उन्होंने देवक में एक सार्वजनिक दरबार की तरह इसे धारण करने के लिए आभार प्रकट किया। डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर राजौरी द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने ब्लॉक डवलपमेंट ऑफिसर को एक महीने के भीतर मनरेगा के तहत लंबित मजदूरी की मंजूरी देने का निर्देश दिया था। पेयजल की समस्या पर संबोधित करने के लिए डीडीसी ने पीएचई के अधिकारियों को अस्थायी रूप से जल संसाधनों को बहाल करने का निर्देश दिया। सार्वजनिक रूप से उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों के समय पर निवारण का आश्वासन देते हुए, डीडीसी ने कहा कि जीवन की अन्य सुविधाओं के प्रावधान को सुनिश्चित करने के अलावा क्षेत्र में सड़कों, बिजली और पीएचई बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए कार्य किए जाए। डीसी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी राजौरी को विभिन्न स्कूलों से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए निर्देशित किया। देवक में लो वोल्टेज की समस्या व स्टेशन को प्राप्त करने के निर्माण के बारे में उठाए गए मुद्दे का जवाब देते हुए, डीसी ने बताया कि स्योट में ग्रिड स्टेशन का निर्माण चल रहा है। एक बार चालू हो जाता है तो कम वोल्टेज की समस्या का समाधान हो जाएगा। वहीं जिला आयुक्त ने कहा कि 12 जनवरी को बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित होगा। 18 जनवरी को किसानों के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा। इन शिविरों में अधिक से अधिक लोग आकर लाभ उठाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.