Move to Jagran APP

नंबरदार व चौकीदारों ने उठाया वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा

कस्बे के नंबरदार और चौकीदारों की कालाकोट तहसील परिसर में वीरवार को बैठक हुई जिसमें उन्होंने वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा उठाया गया। बैठक में काफी संख्या में नंबरदार चौकीदारों ने हिस्सा लिया। बैठक में नंबरदार संजय सिंह पदम देव सिंह अशोक कुमार सेठी प्रकाश मोहिदर सिंह जाकिर हुसैन बाली राम मुहम्मद लाल चंद्रमोहन ने कहा कि नंबरदार व चौकीदार सरकारी विभागों का एक अंग है और कई सरकारी विभागों के साथ मिलकर उनके कार्य में सहयोग करते हैं लेकिन नंबरदार व चौकीदारों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में नंबरदार चौकीदारों को 15सौ रुपये मासिक वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने वेतन बढ़ाने और चुतुर्थ क्लास के बराबर देने की मांग की ताकि उनकी मांग भी पूरी हो सके।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 06:55 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 06:55 AM (IST)
नंबरदार व  चौकीदारों ने उठाया वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा
नंबरदार व चौकीदारों ने उठाया वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कस्बे के नंबरदार और चौकीदारों की कालाकोट तहसील परिसर में वीरवार को बैठक हुई, जिसमें उन्होंने वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा उठाया गया। बैठक में काफी संख्या में नंबरदार चौकीदारों ने हिस्सा लिया। बैठक में नंबरदार संजय सिंह , पदम देव सिंह ,अशोक कुमार , सेठी प्रकाश , मोहिदर सिंह जाकिर हुसैन , बाली राम , मुहम्मद लाल, चंद्रमोहन ने कहा कि नंबरदार व चौकीदार सरकारी विभागों का एक अंग है और कई सरकारी विभागों के साथ मिलकर उनके कार्य में सहयोग करते हैं, लेकिन नंबरदार व चौकीदारों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में नंबरदार चौकीदारों को 15सौ रुपये मासिक वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने वेतन बढ़ाने और चुतुर्थ क्लास के बराबर देने की मांग की, ताकि उनकी मांग भी पूरी हो सके। उन्होंने कहा कि नंबरदार चौकीदारों का अक्सर आए दिन तहसील कार्यालय तथा अन्य कार्यालयों में आना जाना लगा रहता है,लेकिन उन्हें किसी तरह का यात्रा भत्ता नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा कि 15सौ रुपये मासिक वेतन में यह सब संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर उनका वेतन जल्द नहीं बढ़ाया गया तो वो अपनी इस मांगों के समर्थन में उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि नंबरदार और चौकीदार वर्षो से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर आज तक गौर नहीं किया गया। इससे सरकार के खिलाफ उनमें रोष पनप रहा है। अंत में नंबरदार चौकीदारों ने तहसीलदार राकेश कुमार को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। वहीं तहसीलदार ने आश्वासन दिया गया कि आपकी वेतन बढ़ोतरी की मांग व मुद्दे को उच्चाधिकारियों तक भी पहुंचा दिया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.