जागरण संवाददाता, राजौरी : कोरोना के दिनों-दिन बढ़ते मामलों को लेकर शुक्रवार की देर रात सरकार ने पूरे प्रदेश में वीकेंड लाकडाउन का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के बाद शनिवार को सुबह डीसी विकास कुंडल ने भी आदेश जारी करके सोमवार सुबह छह बजे तक पूरे जिले में वीकेंड लाकडाउन की घोषणा कर दी। पुलिस के वाहनों ने लोगों को घरों में रहने व दुकानों को बंद करने का ऐलान करना शुरू कर दिया, लेकिन न तो कोई दुकान बंद हुई और न ही बाजारों से लोगों की भीड़ कम हुई। देर रात तक लोग बाजारों में टहलते रहे और दुकानें भी हर रोज की तरह खुली रहीं।

अब रविवार को ही पता चलेगा कि जिले में वीकेंड लाकडाउन का पालन होता है या नहीं।

जिला प्रशासन के आदेश पर कार्रवाई करते हुए नौशहरा उपजिला प्रशासन ने भी शनिवार को शाम चार बजे बाजार बंद करवा दिया।

डीसी राजौरी विकास कुंडल की ओर से जारी किए गए आदेश पर कार्रवाई करते हुए उपजिला प्रशासन ने भी शाम चार बजे पुलिस टीम के साथ लाउड स्पीकर के जरिए बाजार में दुकानदारों को आदेश जारी करते हुए कहा कि वे अपनी दुकानें सोमवार की सुबह छह बजे तक पूर्ण रूप से बंद कर दें। इस तरह दुकानदारों ने भी सरकारी आदेश का पालन करते हुए अपनी दुकानों को बंद कर दिया।

वहीं, सरकार के आदेशों का पालन करवाने के लिए एडीसी नौशहरा सुखदेव संब्याल व उनकी पूरी टीम ने पूरे नौशहरा बाजार का दौरा किया और दुकानदारों से शनिवार और रविवार को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की।

Edited By: Jagran