जागरण संवाददाता, राजौरी : नौशहरा पुलिस ने रहस्यमय मौत के मामले को हल करते हुए मृत महिला के पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

15 मई को नौशहरा पुलिस को सूचना मिली थी कि नौशहरा तहसील के चौकी गांव निवासी राजेश कुमार की पत्नी सीमा देवी अपने घर में पंखे से लटकी हुई है और उसकी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई। मौत के कारण का पता लगाने के लिए जांच कार्रवाई शुरू की गई थी और सब इंस्पेक्टर विशाल कुमार को जांच सौंपी गई। उन्होंने मौके पर जाकर सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी की। शव को कब्जे में लेने और पोस्टमार्टम के बाद मृतका के माता-पिता को सौंप दिया, क्योंकि उन्हें पति पर संदेह था।

बाद में एसडीपीओ नौशहरा तौसिफ रिशु और एसएचओ नौशहरा राजेश जसरोटिया की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल ने अतिरिक्त एसपी नौशहरा अमित वर्मा की देखरेख में आगे की जांच की और मृतका के पति राजेश कुमार के खिलाफ आइपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि आरोपित जो मृतका का पति है, आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपों में संलिप्त पाया गया है।

एसएसपी राजौरी मुहम्मद असलम ने कहा कि नौशहरा पुलिस ने पिछले दो माह में इस तरह का यह दूसरा मामला हल किया है और दोनों मामलों में आरोपित मृत महिलाओं के पति हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध पुलिस के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है, जिसके लिए निर्धारित मानदंडों के अनुसार कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

Edited By: Jagran