Move to Jagran APP

Jammu News: राजौरी में पत्थर की चपेट में आने से लड़की की मौत, स्थानीय निवासियों ने की कार्रवाई और मुआवजे की मांग

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पत्थर की चपेट में आने से 13 वर्षीय लड़की की मौत हो गई। मामला बुद्धल इलाके में डंडोटे गांव का है जहां भूस्खलन के समय एक पत्थर की चपेट में शाजिया अख्तर आ गई। वहीं लड़की की मौत के बाद ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही निजी कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए मुआवजा देने की भी बात कही है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 11 May 2024 04:13 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 04:13 PM (IST)
राजौरी में पत्थर की चपेट में आने से लड़की की मौत (फाइल फोटो)।

पीटीआई, राजौरी/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को पत्थर लगने से 13 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शाजिया अख्तर बुद्धल इलाके में अपने डंडोटे गांव के पास भूस्खलन संभावित क्षेत्र से गुजरते समय एक लुढ़कते हुए पत्थर की चपेट में आ गईं।

स्थानीय निवासियों ने की मुआवजे की मांग

स्थानीय निवासी मंजूर अहमद नाइक ने कहा कि लड़की को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। लड़की की मौत के बाद ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और बुद्धल-माहोर-गूल सड़क के उन्नयन कार्य में लगी निजी कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। निर्माण कंपनी के लापरवाह काम और लापरवाही के कारण लड़की की मौत हो गई। हम चाहते हैं कि प्रशासन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू करे और परिवार को पर्याप्त मुआवजा सुनिश्चित करे।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: उजड़े मकान, वीरान गलियां... नब्बे के दशक में विस्थापित हिंदुओं की राह देख रहा कश्मीर

भूस्खलन के चलते राजौरी से रियासी मार्ग बंद

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भूस्खलन के कारण राजौरी को रियासी जिले से जोड़ने वाली सड़क अवरुद्ध हो गई, लेकिन संबंधित कंपनी ने अपने लोगों और मशीनरी को काम पर लगाया और मलबा हटा दिया। हालांकि, पहाड़ी से पत्थर गिराने के बावजूद कंपनी ने सड़क पर आवाजाही की अनुमति दी, जिसके परिणामस्वरूप बहुमूल्य मानव जीवन की हानि हुई।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: श्रीनगर सीट पर आज थम जाएगा चुनावी शोर, 13 मई को 17.24 लाख मतदाता EVM में कैद करेंगे प्रत्याशियों का भाग्य


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.