Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के राजौरी में LoC के पास विस्फोट, सेना ने इलाके में शुरू की तलाशी अभियान

Jammu Kashmir Terror Attack जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से लगातार आतंकी हमले हो रहे है। बुधवार को देर रात राजौरी में नियंत्रण रेखा (Line of Control) के पार विस्फोट होने सूचना मिली थी। जिसके बाद से इलाके तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। वहीं बुधवार को उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच आधे घंटे तक गोलीबारी हुई थी।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Thu, 11 Jul 2024 12:56 PM (IST)
लाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार संदिग्ध हलचल की सूचना (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पार एक विस्फोट होने की खबर सामने आई है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार देर रात लाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार संदिग्ध हलचल की सूचना मिली थी। विस्फोट होने की हलचल जीरो लाइन के बहुत करीब हुआ था। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

बुधवार को उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में हुई थी मुठभेड़

उधमपुर जिले के बसंतगढ़ में बुधवार की रात हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। खोज अभियान में हेलीकॉप्टर भी उतारा गया है। रात से ही सघन तलाशी अभियान जारी है, मगर आतंकियों का कोई सुराग नहीं है।

बुधवार शाम को बसंतगढ़ से 10 किलोमीटर दूर संग पुलिस पोस्ट के पास आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी। सुरक्षाबलों की कार्रवाई के बाद आतंकी अंधेरे की आड़ में भाग निकले।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Terror Attack: आतंकियों ने बदला हमले का तरीका; सेना ने कहा, 'कुछ भी कर लें बचने वाले नहीं'

आधे घंटे तक हुई थी गोलीबारी

बसंतगढ़ में बुधवार की रात आतंकियों और सुरक्षाबलों में आधे घंटे तक गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद दहशतगर्द भाग कर जंगल में छिप गए। बीते दिनों कठुआ में हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हुए थे उसके बाद से ही सेना तलाशी अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की गोलीबारी, अंधेरे की आड़ में भागे; सेना ने शुरू की घेराबंदी