जागरण संवाददाता, राजौरी : शहर के बाजारों में कोरोना संक्रमण से बचाव के जारी दिशा-निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है। अगर लोग नहीं संभले तो कोरोना संक्रमण फिर से खतरनाक रूप धारण कर सकता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगातार जागरूकता फैलाई जा रही है। इसके बावजूद लोग संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं हैं।

स्थानीय निवासी अशोक कुमार, मुकेश शर्मा, जिया लाल, अजय कुमार, जावेद अहमद ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन व सरकार की ओर से कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद बाजारों में कोरोना नियमों का कोई भी पालन नहीं हो रहा है। लोग बिना मास्क के ही घरों से बाहर निकल कर बाजारों में आ जा रहे हैं। इतना ही नहीं दुकानदार भी बिना मास्क के दुकानों में बैठे रहते हैं। ऐसे में कोरोना के विस्फोट का खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि नगर के सभी बाजारों के साथ साथ सरकारी कार्यालयों, बैंकों के बाहर व अंदर नियमों का पालन नहीं हो रहा है। जिस कारण से लोगों में डर बना हुआ है कि अगर इसी तरह से लोग नियमों का उल्लंघन करते रहे तो कोरोना किसी भी समय विस्फोटक रूप धारण कर सकता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लोग कोरोना से बचने के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा जारी नियमों का पालन करें। अगर जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

इस संबंध में अतिरिक्त जिला उपायुक्त सचिन देव सिंह ने कहा कि जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी और नियमों का पालन करवाने के लिए सख्ती बरती जाएगी। ----

Edited By: Jagran