Move to Jagran APP

पहाड़ी बोर्ड के उपसभापति के समक्ष खोला समस्याओं का पिटारा

जागरण संवाददाता, राजौरी : मंगलवार को सरकारी डाकबंगला राजौरी में भाजपा की मासिक बैठक हुई। बैठक की अध्

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 07:41 PM (IST)
पहाड़ी बोर्ड के उपसभापति के समक्ष खोला समस्याओं का पिटारा
पहाड़ी बोर्ड के उपसभापति के समक्ष खोला समस्याओं का पिटारा

जागरण संवाददाता, राजौरी : मंगलवार को सरकारी डाकबंगला राजौरी में भाजपा की मासिक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य पहाड़ी बोर्ड के उपसभापति कुलदीप राज गुप्ता ने की, जबकि इस दौरान भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को भी सुना।

loksabha election banner

लोगों ने कुलदीप राज गुप्ता व अन्य नेताओं को समस्या से अवगत करवाते हुए कहा कि गांव में पेयजल संकट व बिजली की अघोषित कटौती से लोग तंग हैं। सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है, जिस कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इसके अलावा बच्चों को स्कॉलरशिप भी नहीं दिया जा रहा है। वहीं गांव-पंचायतों में बीपीएल, ग्रामीण आवास योजना के सर्वे भी गलत किए गए है। लोगों को विधवा, बुढ़ापा पेंशन नहीं लग रही है। राजौरी नंगर के वार्ड नंबर-13 में लोग पानी की समस्या से परेशान हैं, लेकिन संबंधित विभागों के अधिकारी कोई उचित कदम नहीं उठा रहे हैं।

उधर, लोगों ने बताया कि कालाकोट तहसील में बाबू व अधिकारी सही ढंग से ड्यूटी नहीं दे रहे है। नया तहसीलदार भी मनमानी से काम कर रहे हैं। सड़क के विस्तारीकरण का काम बहुत धीमी गति से चल रहा है। कई जगहों सड़क कार्य में धांधली हो ही है। मनरेगा के काम भी सही नहीं हो रहे और गांवों के मजदूरों को रोजगार नहीं मिल रहा है। उन्होंने राज्य पहाड़ी बोर्ड के उपसभापति से समस्याओं को जल्द हल करने की मांग की।

लोगों की समस्याओं के सुनने के बाद राज्य पहाड़ी बोर्ड के उपसभापति व भाजपा के वरिष्ठ नेता कुलदीप राज गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के उत्थान के लिए कई महत्वकांक्षी योजनाएं शुरू की हैं, जिनका लोगों को लाभ लेना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि जो भी समस्याएं आप लोगों ने बताइ हैं, उनका प्रमुखता के आधार पर समाधान करवाने की कोशिश की जाएगी।

बैठक में भाजपा के जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा, कपिल सरयाल, कर्ण, देवराज सहित जिला राजौरी के दूरदराज के कंडी, खब्बास, कालाकोट, महोगला, दरहाल, थन्नामंडी गांव के लोगों के साथ भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.