Move to Jagran APP

राजौरी में डीडीसी सदस्यों की उपस्थिति कम रहने से नहीं हो सका चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन का चुनाव

जागरण संवाददाता राजौरी आवश्यक कोरम की कमी के कारण जिला विकास परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 06:41 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 06:41 AM (IST)
राजौरी में डीडीसी सदस्यों की उपस्थिति कम रहने से नहीं हो सका चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन का चुनाव
राजौरी में डीडीसी सदस्यों की उपस्थिति कम रहने से नहीं हो सका चेयरमैन व डिप्टी चेयरमैन का चुनाव

जागरण संवाददाता, राजौरी : आवश्यक कोरम की कमी के कारण जिला विकास परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव शनिवार को राजौरी जिले में स्थगित कर दिए गए। चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन के चुनाव के लिए जिला राजौरी में जिला विकास परिषद के सभी सदस्यों की बैठक शनिवार को दिन में 11:30 बजे बुलाई गई थी, जिसमें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मुख्यालय पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी राजौरी राजेश कुमार शवन द्वारा एसआरओ 316 के नियम 108-जेडएन के संदर्भ में एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें शनिवार को दिन में 11:30 बजे डीडीसी सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया था। डीसी कार्यालय परिसर में शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1:30 बजे निर्धारित था। इससे पहले दिन में 11:30 बजे, गुपकार गठबंधन के बैनर तले आठ सदस्य, जिनमें नेशनल काफ्रेंस के चार, काग्रेस के तीन और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के एक र्वोटग हाल पर पहुंचे थे, लेकिन नेका का एक सदस्य नहीं पहुंचा। इससे गुपकार गठबंधन के नेता काफी परेशान हो गए, लेकिन बाद में दोपहर एक बजे उक्त सदस्य भी जिला सचिवालय पहुंच गया। इससे डीडीसी के कुल सदस्यों की संख्या नौ हो गई, लेकिन कोरम के अनुसार दस सदस्यों की मौजूदगी में चुनाव संपन्न हो सकते थे। डेढ़ बजे तक पाच सदस्यों, जिनमें भाजपा के तीन, अपनी पार्टी की एक व एक निर्दलीय उम्मीदवार का इंतजार किया गया, लेकिन वह नहीं पहुंचे। जिसके बाद चुनाव को स्थगित कर दिया गया। इस बीच नेका के ढागरी से चुने गए डीडीसी सदस्य ठाकुर रामेश्वर्र ंसह व पीडीपी के नौशहरा से विजेता डीडीसी सदस्य डाक्टर मनोहर्र ंसह ने कहा कि भाजपा के इशारे पर सब हो रहा है। चुनाव स्थगित होने के बाद नेका व काग्रेस के नेता डाकबंगले में पहुंचे और काफी देर तक बैठक करते रहे। बैठक में यह बात तय हुई कि जब भी चुनाव की घोषणा होती है, उसमें भी हमारे चेयरमैन के उम्मीदवार नसीम लियाकत ही होंगे और उप चेयरमैन के लिए काग्रेस के शब्बीर खान उम्मीदवार होंगे। गुपकार गठबंधन को उम्मीद थी कि हम लोग जिला विकास परिषद चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन का चुनाव जीत जाएंगे और इसके लिए जश्न की पूरी तैयारी भी कर रखी थी। बकरों को काटा जा चुका था कि चुनाव जीतने के बाद लोगों को दावत दी जाएगी, लेकिन जैसे ही जिला चुनाव अधिकारी राजेश कुमार शवन ने यह आदेश जारी किया कि कोरम पूरा न होने के कारण चुनाव को स्थगित कर दिया गया है, उसके बाद गुपकार गठबंधन के नेताओं के चेहरे उतर गए और वह मायूस होकर अपने अपने घरों को लौट गए।

loksabha election banner

खालिक हुसैन को मनाकर लाए नेका के कुछ नेता

डूंगी निर्वाचन क्षेत्र से नेका के टिकट पर चुनाव जीते खालिक हुसैन भी चेयरमैन का सपना देख रहे थे, लेकिन पार्टी ने दरहाल निर्वाचन क्षेत्र से जीते नसीम लियाकयत को अपना उम्मीदवार बनाया, इसलिए खालिक इस फैसले से पार्टी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए अपना फोन बंद करके गायब हो गए। इससे सभी की होश उड़ गए और छोटे-बड़े नेता इनकी तलाश में जुट गए। लेकिन एक बजे के करीब पार्टी के कुछ नेता इन्हें लेकर डीसी कार्यालय पहुंचे, परंतु वहा पर फिर भी कोरम पूरा नहीं हो पाया और चुनाव को स्थगित कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.