Move to Jagran APP

सुंदरबनी, नौशहरा सहित अन्य क्षेत्रों में पूरी तरह लॉकडाउन

संवाद सहयोगी सुंदरबनी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 08:11 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 08:11 AM (IST)
सुंदरबनी, नौशहरा सहित अन्य क्षेत्रों में पूरी तरह लॉकडाउन
सुंदरबनी, नौशहरा सहित अन्य क्षेत्रों में पूरी तरह लॉकडाउन

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद सुंदरबनी, नौशहरा, कालाकोट व पुंछ सहित अन्य इलाकों में पूरी तरह लॉकडाउन रहा।

loksabha election banner

सुंदरबनी में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। हालांकि सब्जी व किराने की दुकानों को खोलने की बात कही जा रही थी, लेकिन सुबह जब कुछ दुकानें खुलीं तो प्रशासन ने लाउडस्पीकर पर घोषणा कर उन दुकानों को बंद करवा दिया। इसके बाद जगह-जगह कंटीले तार लगाकर आवाजाही बंद कर दी गई। वहीं, नौशहरा बुधवार पांचवे दिन भी बंद रहा। कुछ लोग ही बाजार में नजर आए जो घर का सामान व दवाईयां लेने आए थे। हालांकि सब्जी खत्म होने के कारण दुकानें बंद रहीं, जिससे लोगों को परेशानी हुई। गत तीन दिनों से जम्मू से सब्जी नहीं आ रही है।

अतिरिक्त जिला आयुक्त नौशहरा सुखदेव सिंह सम्याल ने घरों से बाहर निकले लोगों को कोरोना वायरस के खतरे के बारे में जागरूक किया। सुबह 11 बजे सुखदेव सिंह थाना प्रभारी फरीद के साथ बाजार के दौरे पर निकले और किराने समेत अन्य दुकानदारों को निर्देश दिया कि दुकानों के बाहर सर्किल बनाया गया है। इसलिए आप उसी के दायरे में ग्राहकों को सामान दें। अगर कोई किसी से ज्यादा पैसे लेता दिखाई दिया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एडीसी विनोद कुमार बेहनल ने कहा कि लोग आवाजाही बंद नहीं कर रहे। इसलिए सख्ती बरती जाएगी। किराना व सब्जी की दुकानें कुछ समय के लिए खुलवाने पर विचार किया जा रहा है।

--------- आदेशों का पालन न करने वालों को दी चेतावनी

संवाद सहयोगी, पुंछ : देश के अन्य भागों की तरफ सीमावर्ती जिला पुंछ में भी कोरोना वायरस के खतरे को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। पिछले कई दिनों से जिला में धारा 144 लागू है। जिला को  लॉकडाउन कर दिया गया। है। बुधवार को पुंछ में  कुछ लोगों ने कानून व्यवस्था के उल्लंघन की कोशिश की। इस पर पुलिस ने उन्हें पकड़ कर एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए बीच सड़क पर बनाए गए निशानों में बैठाकर जागरूक किया। इसके साथ ही आगे से कानून व्यवस्था का उल्लंघन न करने की हिदायत दी। हालांकि लॉकडाउन के कारण  सड़कें व बाजार सूने पड़े हैं। दवा की दुकानों को छोड़ सब कुछ बंद

जागरण संवाददाता, राजौरी : कोरोना वायरस से बचने के लिए निवारक उपायों के तहत प्रतिबंधों के संदर्भ में अपने कड़े कदम को आगे बढ़ाते हुए, जिला प्रशासन राजौरी ने किराने की दुकानों, सब्जी, दूध की दुकानों, पेट्रोल पंपों, बैंकों, एटीएम सहित सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश दिया है, इस आदेश में कहा गया है कि मात्र वहीं बैंक कार्य करेंगे जो कोषागार से जुड़े हुए है और यह बैंक आवश्यक सेवा के काम ही करेंगे। बैंकों में कोई भी आम कार्य नहीं होगा। यह आदेश 29 मार्च तक जारी रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट राजौरी ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के उपाय के रूप में और कड़े कदम उठाने की जरूरत है।जिला आयुक्त राजौरी मुहम्मद नजीर शेख ने अपने आदेश में कहा है कि जिन कार्यालयों को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी उनमें पुलिस, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा, अग्नि और आपातकालीन सेवाएं, आपदा प्रबंधन, जेल, जिला प्रशासन, कोषागार, बिजली विकास विभाग, जल शक्ति विभाग, नगर परिषद के वहीं कर्मचारी जो स्वस्छता से जुड़े हुए है वहीं कार्य पर आएंगे। इसक साथ साथ दूरसंचार, इंटरनेट सेवा सरकारी व निजी अस्पतालों के कर्मी शामिल होंगे। जिला आयुक्त के आदेश में साफ कहा गया है कि 29 मार्च तक मात्र दवां की दुकानें ही खलेंगे अन्य सब कुछ बंद रहेगा। वहीं बैंक कार्य करेंगे जो कोषागार के साथ जुड़े है और सरकारी कार्य ही करेंगे बैंकों किसी किसी भी प्रकार का लेनदेन का कार्य नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.