जागरण संवाददात, राजौरी : राजौरी नगर के 17 वार्डों में से 11 को रेड जोन घोषित करके उन्हें लाकडाउन करने का आदेश जारी कर दिया गया है। रेड जोन घोषित किए गए वार्डों में मात्र दवा की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी इसके अलावा कोई भी दुकान नहीं खुलेगी और लोगों की आवाजाही पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी।

जिला मजिस्ट्रेट राजौरी मुहम्मद नजीर शेख ने कहा कि शहर क्षेत्र में कोरोना वायरस के रोगियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में, शहर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है और हम शहर के क्षेत्र में संक्रमण को और तेजी से फैलने का डर है।

उन्होंने कहा कि एक से पांच तक के वार्ड और सात से 12 वार्ड सख्त लाकडाउन में है।

यह सभी क्षेत्र पहले से ही रेड जोन में थे, लेकिन अधिकारियों ने हाल के दिनों में मामलों में गिरावट को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों को कम कर दिया, लेकिन अब मामले बढ़ रहे हैं और हमने प्रतिबंधों को फिर से लागू करने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि केवल दवा की दुकानें और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े अन्य संस्थान खुले रहेंगे। वार्ड नंबर छह में किसी भी प्रकार की कोई भी सख्ती लागू नहीं होगी, लेकिन इस वार्ड के लोगों को भी नियमों का पालन करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अगले आदेश तक सरकारी कार्यालय सहित सभी संस्थान इन क्षेत्रों में बंद रहेंगे। उन्हेंने कहा कि जिन वार्डों को रेड जोन घोषित किया गया है उन वार्डों के लोग अपने सैंपल देने के लिए आगे आए ताकि यह पता चल सके की कितने लोग कोरोना ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि सैंपल लेने का कार्य पूरा होने के बाद और सभी की रिपोर्ट आने के बाद ही प्रतिबंध हटाने के लिए विचार किया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस