जागरण संवाददाता, पुंछ : गांवों में बिजली व्यवस्था में सुधार लाने को बिजली विभाग कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा है। जिससे ग्रामीणों को तो परेशानी हो ही रही है साथ गांवों में लकड़ी के खंभों पर बिजली की तार बिछाई गई है जो खतरे से खाली नहीं है। लकड़ी के खंभे बड़े हादसे को न्योता दे रहे हैं।

लोगों ने बताया कि बिजली सुधार के लिए कई बार बिजली विभाग को अवगत करवाया गया, लेकिन समस्या के समाधान के लिए कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। मौजूदा समय में मंडी तहसील के दूरदराज के गांव साब्जियां, राजपुरा, पींडी आदि में लगे लकड़ी के खंभे हादसे को न्योता दे रहे हैं।

मोहन लाल, सुरम ¨सह, जमीत ¨सह, सुरजीत ¨सह, मुहम्मद आजम, आलम दीन आदि ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा काफी साल पहले लकड़ी के खंभे लगाकर उनमें बिजली की तारें बिछाकर बिजली सप्लाई की गई थी। जल्द सीमेंट के खंभे लगाने का आश्वासन दिया था लेकिन काफी वर्ष के उपरांत अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया गया। लकड़ी के खंभे कई बार आंधी तूफान के बीच क्षतिग्रस्त हुए जिनकी चपेट में कई मवेशी भी आ चुके है। आने वाले समय में लकड़ी के खंभे किसी बड़े हादसे की तैयारी में हैं। बिजली विभाग व प्रशासन से मांग है कि जल्द से लकड़ी के खंभों को बदलकर बिजली के पक्के खंभे लगाकर परेशानी का समाधान किया जाए।

Posted By: Jagran