जागरण संवाददाता, राजौरी : पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर कभी घुसपैठ तो कभी गोलाबारी कर तनाव बढ़ाने पर आमादा है। शनिवार देर शाम को भी पाक सेना ने नौशहरा के भवानी सेक्टर में स्नाइपर शॉट दागा, जिसमें गोरखा राइफल का सूबेदार घायल हो गया। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करके पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाक सेना के विशेष कमांडो ने अपनी पाथ पोस्ट से भारतीय अग्रिम चौकी पर तैनात सूबेदार विनोद कुमार गुडंग को निशाना बनाकर स्नाइपर शॉट दागा, जो सीधे सूबेदार के कंधे में लगा और वह घायल हो गया। सूबेदार को तुरंत पास के सैन्य अस्पताल में लाया गया, जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सेना के 150 जनरल अस्पताल राजौरी में रेफर कर दिया गया। गत वीरवार को भी पाक गोलाबारी में पुंछ के देगवार सेक्टर में सेना का नायक घायल हो गया था। पिछले कुछ दिनों से पाक सेना लगातर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है।

सीमा पार से आया गुब्बारा सेना ने कब्जे में लिया :

पुंछ जिले की मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में शनिवार दोपहर को सीमा पार से उड़ता गुब्बारा नाले के करीब आकर गिरा, जिसे सेना के जवानों ने कब्जे में ले लिया। गुब्बारे पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ है, जिसकी जांच की जा रही है। इससे पहले भी सीमा पार से कई बार गुब्बारे भारतीय क्षेत्र में आकर गिर चुके हैं।

------------------------

Posted By: Jagran