जागरण संवाददाता, पुंछ : पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए वीरवार को जम्मू संभाग के पुंछ सेक्टर में गोलाबारी कर घुसपैठियों को कवर फायर दिया। पाकिस्तान की इस नापाक मंशा से पहले से वाकिफ भारतीय सेना ने करारा जवाब देकर आतंकियों को वापस भागने पर मजबूर कर दिया। बावजूद इसके पाक सेना लगातार गोलाबारी जारी रखे हुए है, जिससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।

वीरवार सुबह पाक सेना ने पुंछ के गुलपुर सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार बरसाना शुरू कर दिए। इस गोलाबारी की आड़ में पाक सेना ने अपने बंकरों में मौजूद दहशतगर्दो में से चार से पांच आतंकियों के दल को सीमा पार करवाने का प्रयास किया, लेकिन पहले से सतर्क भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई कर उसे विफल कर दिया। जवानों को भारी पड़ता देख आतंकियों ने जान बचाकर वापस भागने में ही भलाई समझी।

इस घटना के बावजूद पाक सेना ने गोलाबारी बंद करने के बजाए उसे जारी रखा हुआ है, जिसका भारत भी कड़ा जवाब दे रहा है।

पिछले कुछ दिनों से सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है। शनिवार को पाक सेना ने राजौरी के केरी सेक्टर में गोलाबारी की थी, जिसमें सेना के मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए थे। भारत ने भी गुलाम कश्मीर में घुसकर पाकिस्तान के सैनिकों को ढेर कर दिया था।

--------------------

Posted By: Jagran