जागरण संवाददाता, पुंछ : कश्मीर में आतंकवाद की टूट रही कमर और सीमा पर कड़ी सुरक्षा से पाकिस्तान बौखला गया। शुक्रवार सुबह पाक सेना ने पुंछ के तीन सेक्टरों खड़ी, करमाड़ा व शाहपुर में भारी गोलाबारी की। इसमें सेना का जवान घायल हो गया है। वहीं, प्रशासन ने तीनों सेक्टरों के सीमांत क्षेत्रों के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

सुबह सवा छह बजे पाक सेना ने एक साथ पुंछ के तीन सेक्टरों में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। सैन्य चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार शेल दागे। भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। बावजूद पाक सेना की गोलाबारी लगातार जारी रही। गोलाबारी में सेना का जवान भी घायल हो चुका है जिसे उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। रिहायशी क्षेत्रों में नुकसान की कोई खबर नहीं है। क्योंकि सर्दी के चलते लोग घरों में थे। प्रशासन ने सीमा से सटे सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया। ताकि स्कूली बच्चे गोलाबारी की चपेट में न आ सकें। पाक ने सुबह से रात तक रुक-रुक गोलाबारी जारी रखी। सीमा पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सेना के वरिष्ठ अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं।

बर्फ गिरने से पहले घुसपैठ का हो रहा प्रयास

पाक सेना व पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ बर्फ गिरने से पहले अधिक से अधिक आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्रों में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है क्योंकि बर्फ गिरने के बाद अधिकतर घुसपैठ के मार्ग बंद हो जाते हैं। इसलिए पाक सेना गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ का प्रयास करवा रही है।

Posted By: Jagran