जेएनएन, पुंछ/कठुआ : पाकिस्तानी सेना रमजान के पवित्र महीने में भी गोलाबारी से बाज नहीं आ रही है। पाक सेना ने वीरवार को भी जम्मू संभाग के नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। एलओसी से सटे पुंछ जिले के खड़ी करमाड़ा सेक्टर में पाक सेना ने देर शाम करीब आठ बजे भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी।

भारतीय सेना के जवानों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई शुरू की, पाक सेना रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी के समय रोजा इफ्तारी चल रही थी। लोग किसी तरह अपनी जान बचाने में जुट गए। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की कुछ चौकियों को भी नुकसान पहुंचा है, लेकिन पाक सेना लगातार गोलाबारी जारी रखे हुए है, जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पाक सेना कई दिनों से रोजा इफ्तारी और सुबह सेहरी के समय गोलाबारी कर रही है, जिससे लोग रमजान माह में सही तरीके से इबादत भी नहीं कर पा रहे हैं।

वहीं, आइबी से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाक रेंजर्स ने बुधवार देर रात चक चंगा व छन्न टांडा गांवों को निशाना बनाकर गोलियां बरसाई, जो लोगों के घरों के उपर से गुजर गई, जिससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। हर रोज की तरह ग्रामीण गोलाबारी की आशंका से पहले ही बंकरों में चले गए थे। गोलाबारी से गांवों में मकानों को काफी क्षति पहुंच रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस