Move to Jagran APP

भारत की जोरदार कार्रवाई, पाक की आठ चौकियां तबाह, सात सैनिक ढेर

जागरण संवाददाता पुंछ नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। राजौरी से पुं

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 02:58 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:35 AM (IST)
भारत की जोरदार कार्रवाई, पाक की आठ चौकियां  तबाह, सात सैनिक ढेर
भारत की जोरदार कार्रवाई, पाक की आठ चौकियां तबाह, सात सैनिक ढेर

जागरण संवाददाता, पुंछ : नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। राजौरी से पुंछ तक पाक सेना की सोमवार को दिनभर जारी रही गोलाबारी का देर शाम भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया। पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक की आठ चौकियों को तबाह कर दिया और सात पाक सैनिकों को मार गिराया। इससे पूर्व पाक गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक इंस्पेक्टर शहीद हो गया। जबकि एक महिला सहित पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पांच जवानों समेत 22 लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक सेना का जवान और बीएसएफ के चार जवान शामिल हैं। घायल 17 नागरिकों को जिला अस्पताल पुंछ व उप जिला अस्पताल मेंढर में भर्ती कराया है। हालात तनावपूर्ण होते देख नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर के दायरे में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

सुबह करीब 07:45 बजे पुंछ सेक्टर और इसके बाद शाहपुर, किरनी, मेंढर, बांदी चेचिया, मंधार, कृष्णा घाटी, मनकोट, बालाकोट व मेंढर सेक्टर में सीमा पार से भारी गोलाबारी शुरू हो गई जो पूरा दिन जारी रही। गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के इंस्पेक्टर एलिस्क लाल मिनल शहीद हो गए। जबकि बांडी चेचियान गांव में मुहम्मद शफीक की पांच वर्षीय बेटी सोफिया शफीक, महिला सज्जाद बी पत्नी मोहम्मद याकूब निवासी बलनोई पुंछ की मौत हो गई। 18 लोग घायल हो गए। छह घायलों को उपचार के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर किया गया। चार घायलों का वायु सेना के चॉपर से जम्मू और दो घायल एंबुलेंस से जम्मू भेजे। शाहपुर किरनी, मच्छल सेक्टर, कृष्णा घाटी और पुंछ सेक्टर के अलावा राजौरी के नौशहरा में लाम सेक्टर में भी रात को पाक ने गोलाबारी की। सूत्रों के अनुसार पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने पाक सैनिकों की भारी गोलाबारी का मुंह तोड़ जवाब देते हुए आठ चौकियों को तबाह कर दिया। सात सैनिकों के मरने की खबर है। सीमा पार नुकसान काफी हुआ है। वहां एंबुलेंस आ-जा रही हैं। रात 10 बजे राजौरी के नौशहरा के लाम सेक्टर में भी पाक सेना ने गोलाबारी तेज कर दी है। जिला अस्पताल पुंछ के अधीक्षक डॉ. शमीम का कहना है कि उनके पास जो घायल है उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। चार बीएसएफ और एक सेना के जवान भी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

------

घायलों के परिजनों ने किया प्रदर्शन

पुंछ: पुंछ सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी में घायल हुए लोगों के साथ आए परिवार के सदस्यों ने एयरलिफ्ट करने में देरी होने पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन पुंछ के खिलाफ नारेबाजी की और राज्य प्रशासन पर आरोप लगाया कि घायलों को एयरलिफ्ट करने के बाद समय पर चॉपर नहीं भेजा जा रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने के लिए आ रहे जिला आयुक्त राहुल यादव का रास्ता भी रोका दिया। इस दौरान जिला आयुक्त ने कहा कि गंभीर घायलों को जम्मू भेजा जा रहा है। सबको बेहतर चिकित्सा उपलब्ध करवाई जाएगी। इस आश्वासन के बाद लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.