Move to Jagran APP

Landmine Blast In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बारूदी सुरंग विस्फोट में नागरिक घायल

Landmine Blast In Poonch बारूदी सुरंग विस्फोट में एक नागरिक घायल हो गया है। घटना जम्मू-कश्मीर के पुंछ की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 01:58 PM (IST)
Landmine Blast In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बारूदी सुरंग विस्फोट में नागरिक घायल
Landmine Blast In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बारूदी सुरंग विस्फोट में नागरिक घायल

पुंछ, एएनआइ/प्रेट्र। Landmine Blast In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में मंगलवार को बारूदी सुरंग विस्फोट में एक नागरिक घायल हो गया है।

loksabha election banner

पुंछ के पुलिस उपायुक्त राहुल यादव ने बताया कि एक नागरिक के बैगयालदरा की सीमा में कदम रखते ही विस्फोट हुआ। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हीरानगर में रात से सुबह तक होती रही गोलाबारी

नियंत्रण रेखा पर सोमवार को शांति रही, लेकिन जम्मू के कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक रेंजर्स ने गत रविवार रात रात साढ़े दस बजे से सोमवार तड़के तक भारी गोलाबारी की। चक चंगा, छन्नटांडा, करोल और माथरियां आदि गांवों को निशाना बनाया। रेंजरों ने मशीनगनों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले भी दागे। गोलाबारी से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। जिला उपायुक्त ओम प्रकाश ने लोक निर्माण विभाग को प्रभावित गांवों में बंकर निर्माण कार्य तेज कर देने का निर्देश दिया है। विभाग के एई दरबारी लाल ने बताया कि करोल माथरियां में 79 बंकर बनने थे, जिनमें से 65 बनकर तैयार हो गए हैं। अन्य बंकरों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

सीमा पर बैट की बड़ी साजिश नाकाम, आइईडी निष्क्रिय

अखनूर से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा के बीच केरी सेक्टर में सीमा पार से रची गई बड़ी साजिश को सेना ने नाकाम कर दिया। रविवार शाम नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में लगाई इंप्प्रूव्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी) का समय रहते पता चल गया और जवानों ने निष्कि्रय कर दिया। सेना के मुताबिक यह आइईडी पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बैट) ने लगाई थी।रविवार शाम चार बजे जवानों ने अग्रिम चौकी के पास संदिग्ध वस्तु देखी। उसी समय बम निरोधक दस्ते के जवानों और अधिकारियों को मौके पर बुला लिया। जांच में यह आइईडी निकला, जो काफी नुकसान पहुंचा सकता था। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि सरहद पर बड़े आतंकी हमले की साजिश को विफल कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार बैट ने रात को कोहरे की आड़ में भारतीय क्षेत्र में दाखिल होकर आइईडी लगाई होगी।

पुंछ और हीरानगर सेक्टर में पाक ने दागे गोले

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर और पुंछ जिले के खड़ी करमाड़ा में सीमा पार से भारी गोलाबारी की गई। हीरागनर सेक्टर में पाकिस्तान ने शनिवार की रात को भी पप्पू चक, करोल पंगा पोस्टों से भारतीय गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। इस दौरान मोर्टार के कुछ गोले खेतों में गिरे। मशीनगन से भी गोलाबारी की है, जिससे करोल माथरियां, करोल विद्दो तथा आसपास के गांवों में गोले गिरे। गोलाबारी के चलते लोग बंकरों में छिपे रहे। पिछले दो माह से हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान गोलाबारी कर रहा है। वहीं जम्मू संभाग के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर खड़ी करमाड़ी सेक्टर पर पाक सेना ने देर शाम भारी गोलाबारी की।

भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया। भारतीय सेना भी मुंह तोड़ जवाब दे रही है। एलओसी पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाक सेना लगातार सीमा पर गोलाबारी कर रही है। आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाक सेना हर हथकंडा अपना रही है। जम्मू से लेकर कश्मीर तक सरहद पाक गोलाबारी कर रहा है। रविवार देर शाम पाक सेना ने खड़ी करमाड़ा सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। जब सीमा पार से गोलाबारी तेज होने लगी तो भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। पाक सेना जम्मू के राजौरी से लेकर पुंछ तक पिछले काफी समय से गोलाबारी कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.