Move to Jagran APP

Attack On Airforce Vehicle: वायुसेना वाहन पर हमले के बाद हिरासत में लिए गए कई लोग, पुंछ में आतंकवादियों की तलाश जारी

भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमले के पीछे आतंकवादियों की तलाश के लिए पुंछ में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। इस हमले के चलते दूसरे दिन कई लोगों को हिरासत में लिया गया। वहीं सेना एक हेलीकॉप्टर के जरिए भी हवाई निगरानी की। बता दें कि शनिवार को हुए आतंकी हमले के दौरान पांच जवान घायल हो गए थे जिनमें से एक जवान ने दम तोड़ दिया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 05 May 2024 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 06:29 PM (IST)
वायुसेना वाहन पर हमले के बाद हिरासत में लिए गए कई लोग।

पीटीआई, मेंढर/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर हमले के पीछे आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है। अभियान रविवार को दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, आनंद जैन और सेना और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने सुरनकोट क्षेत्र में घात स्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि सेना ने एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करके हवाई निगरानी भी की। शाहसितार के पास शनिवार शाम हुए हमले में पांच वायुसेना कर्मी घायल हो गए और उनमें से एक ने बाद में एक सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया।

जंगल में भाग गए हमलावर

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों को मार गिराने के लिए शाहसितार, गुरसाई, सनाई और शीनदारा टॉप समेत कई इलाकों में सेना और पुलिस का एक समन्वित संयुक्त अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि हमले के बाद हमलावर जंगल में भाग गए।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने अधिक से अधिक लोगों को हताहत करने के लिए एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का भी इस्तेमाल किया। वायुसेना ने बलिदान नायक की पहचान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के रूप में की है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 37 साल बाद NC को कश्मीर में विपक्ष से कड़ी चुनौती, अब्दुल्ला के लिए बनी करो या मरो जैसी स्थिति

वायुसेना प्रमुख ने एक्स पर दी शोक संवेदना

सीएएस (वायुसेना प्रमुख) एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया। शोक संतप्त के प्रति हमारी गहरी संवेदना परिवार। दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं, यह 'एक्स' पर पोस्ट किया गया। अधिकारियों ने कहा कि सेना के पैरा कमांडो की टीमों को भी तलाशी अभियान में लगाया गया है।

पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए कई लोग

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के साथ अभी तक कोई 'संपर्क' नहीं हुआ है, उन्होंने कहा कि हमले के संबंध में पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, जो इस साल जम्मू क्षेत्र में पहली बड़ी घटना है। अधिकारियों ने कहा कि जिले भर में वाहनों की जांच तेज कर दी गई है, जहां 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होना है। पुंछ अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: Farooq Abdullah: 'ईवीएम चोरी की मशीन, हेरफेर की संभावना', NC चीफ फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी और पीएम पर भी साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.