जागरण संवाददाता, पुंछ : सेना के जवानों ने केपी नाला क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाकर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। आतंकी इन हथियारों का इस्तेमाल स्वतंत्रता दिवस या फिर बाबा बुड्ढा अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए कर सकते थे। बरामद हथियारों में एक विदेशी राइफल भी है, जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

सेना के जवानों ने सीमा के नजदीक केपी नाला क्षेत्र में वीरवार सुबह करीब नौ बजे तलाशी अभियान शुरू किया, जो शाम तक जारी रहा। इस दौरान सेना के जवानों ने सीमा के नजदीक से पांच 9 एमएम पिस्टल, सात पिस्टल मैगजीन, चार पिस्टल की गोलियां, चार बैग, एक एके 56 राइफल, तीन एके 56 राइफल की मैगजीनें, एक विदेशी राइफल, एक रिवाल्वर, पांच सौ एके राइफल की गोलियां जिसमें स्टील की गोलियां भी शामिल हैं और दो रेडियो सेट बरामद किया। सेना के जवानों ने समय रहते हथियारों को बरामद कर बड़ी वारदात को टाल दिया।

-----------------

पहली बार मिली विदेशी राइफल

सेना के जवानों ने जिन हथियारों को बरामद किया है, उनमें एक विदेशी राइफल भी शामिल है। अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है। सेना के विशेषज्ञ राइफल की पहचान में जुटे हैं। सूत्रों का कहना है कि क्षेत्र में पहली बार विदेशी राइफल बरामद हुआ है।

-----

Posted By: Jagran