Move to Jagran APP

मुमकिन योजना के तहत डीसी ने आठ बेरोजगार युवकों को आटो की चाबियां दी

संवाद सहयोगी पुंछ मुमकिन योजना के तहत जिला प्रशासन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 06:41 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 06:41 AM (IST)
मुमकिन योजना के तहत डीसी ने आठ बेरोजगार युवकों को आटो की चाबियां दी
मुमकिन योजना के तहत डीसी ने आठ बेरोजगार युवकों को आटो की चाबियां दी

संवाद सहयोगी, पुंछ : मुमकिन योजना के तहत जिला प्रशासन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।

loksabha election banner

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विकास आयुक्त पुंछ इंद्रजीत रहे, जिन्होंने सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए चलाई जा रही मुमकिन योजना के बारे में बताया। उन्होंने योजना का लाभ उठाने को कहा। उन्होंने बताया की यूटी सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए मुमकिन योजना शुरू की गई है और पुंछ में मंगलवार को तीसरे चरण के दौरान आठ बेरोजगार युवकों को आटो की चाबियां दी गई। इस योजना का सबसे बडा लाभ यह है कि आवेदन करने वाले को सौ फीसद लोन दिया जा रहा है। उसमें भी 20 फीसद माफ किया जाएगा। बकाय 80 फीसद किस्तों में लौटाना है। वहीं, इस अवसर पर वाहन प्राप्त करने वाले युवाओं ने प्रशासन का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

वहीं, किश्तवाड़ के डीसी अशोक शर्मा ने सम्मेलन हाल डीसी कार्यालय परिसर मिनी सचिवालय में कैपेक्स बजट, पीएमडीपी, बी2वी और अन्य योजनाओं के तहत चल रही परियोजनाओं के निष्पादन की प्रगति की समीक्षा की। शुरुआत में डीसी को संयुक्त निदेशक योजना द्वारा कैपेक्स बजट के तहत विभिन्न इंडेंटिंग और निष्पादन एजेंसियों द्वारा किए गए विभिन्न विकास कार्यो की कार्यवार भौतिक व वित्तीय स्थिति के बारे में अवगत कराया गया। डीसी ने पिछली बैठक में निर्धारित समय सीमा को दोहराते हुए उन्होंने टेंडर प्रक्रिया में प्राप्त लक्ष्य एवं विभिन्न कार्यो पर आवंटन की समीक्षा की।

उन्होंने सभी संबंधित मागपत्र विभागों को उपमंडल दच्छन मारवाह-वाड़वन और पाडर में निविदा प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने पर जोर दिया। डीसी ने सभी कार्यकारी एजेंसियों पर लोगों और संसाधनों को जुटाकर काम की गति में तेजी लाने पर जोर दिया, ताकि समय के अनुसार काम पूरा किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि काम की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.