संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले की मेंढर तहसील के गवर्नमेंट ग‌र्ल्स हाई स्कूल अड़ी के विद्यार्थियों से डेस्क ढुलवाने का मामला प्रकाश में आया है। एसडीएम के आदेश पर इस मामले में जांच बिठा दी गई है।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद गवर्नमेंट ग‌र्ल्स हाई स्कूल अड़ी में सुरक्षाबलों को रखा गया है। तबसे इस स्कूल को एक किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर गवर्नमेंट मिडिल स्कूल अड़ी में शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि मिडिल स्कूल में सिर्फ पांच ही कमरे हैं। वहीं पर किसी तरह हाईस्कूल के विद्यार्थियों की भी कक्षाएं चलती हैं। स्कूल तो शिफ्ट हो गया था, लेकिन सामान वहीं पड़ा था, जिससे विद्यार्थियों को कभी कमरे में तो कभी बाहर टाट पर बैठकर पढ़ाई करनी पड़ती थी। शनिवार को स्कूल प्रबंधन विद्यार्थियों से डेस्क ढुलवाने लगा, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पर तेजी से वायरल हो रही हैं। दोपहर करीब 12 बजे जब स्कूल के विद्यार्थियों से पूछा गया कि आप यह डेस्क कहां लेकर जा रहे हैं और किसने आपको बोला है तो उन्होंने स्कूल शिफ्ट होने की जानकारी दी और कहा कि शिक्षकों ने हमें कहा है कि यह डेस्क आपको मिडिल स्कूल लेकर जाने हैं।

इस मामले में मेंढर के एसडीएम डॉ. साहिल जंडियाल ने कहा कि उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारी से बात करके इसकी जांच बिठा दी है। जांच में जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस