संवाद सहयोगी, पुंछ : जिला पुलिस ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत जिले की सभी तहसीलों के दूरदराज गांवों से 75 गरीब परिवारों के बच्चों को भारत भ्रमण के लिए बुधवार सुबह स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पुंछ से जम्मू के लिए रवाना किया। इस अवसर पर जिला आयुक्त राहुल यादव और एसएसपी पुंछ रमेश अंग्राल ने गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पुंछ से रवाना किया।

इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा डीएसपी डीआर, डीएसपी हेडक्वार्टर के अलावा पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। जिले के पुलिस अधिकारियों की देखरेख में यात्रा में जिला पुंछ से चुने गए 11 लड़कियों और 64 लड़कों सहित 75 छात्रों का समूह भाग ले रहा है। इस अवसर पर एसएसपी पुंछ ने भारत भ्रमण करने वाले छात्रों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें इस दौरे का आनंद उठाने को कहा। उन्होंने कही कि इस दौरे के दौरान बच्चों को कई ऐतिहासिक स्थानों का दौरा भी करवाया जाएगा। छात्रों को संबोधित करते हुए एसएसपी पुंछ ने कहा कि यह दौरा छात्र-छात्राओंको नए अनुभव प्रदान करेगा। यह छात्रों के लिए एक शैक्षिक दौरा होगा।

दौरे के दौरान छात्र-छात्राओं को नई दिल्ली और चेन्नई में ऐतिहासिक स्थानों का दौरा करवाएंगे। समूह दो स्थलों पर वीवीआइपी, प्रमुख हस्तियों के साथ मुलाकात करवा कर उनसे बातचीत करेगा, जिससे छात्रों के ज्ञान को बढ़ाने के लिए परिवहन मेट्रो स्टेशन भी दिखाया जाएगा, हवाई और ट्रेन की यात्रा करवाई जाएगी। वहीं, जिला आयुक्त राहुल यादव ने पुलिस द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना की और कहा कि इस कार्यक्रम से बच्चों को बहुत कुछ सीखने का अवसर प्रदान होगा और नया सीखने का अनुभव प्रदान होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस