Move to Jagran APP

कॉलेज विद्यार्थियों को मतदान के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, हीरानगर : 9वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुक्रवार को आइटीआइ हीरा नगर में काय

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 06:57 PM (IST)
कॉलेज विद्यार्थियों को मतदान के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, हीरानगर : 9वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुक्रवार को आइटीआइ हीरा नगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम हीरा नगर सुरेश कुमार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

loksabha election banner

उन्होंने युवाओं को मताधिकार के प्रति जागरूक किया। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं को हर हाल में अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। जिन युवाओं की आयु 18 साल हो गई है वोट देने के पात्र बन गए हैं। चुनाव में उन्हें मतदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिनके बोट अभी तक नहीं बने हैं या फिर या फिर वोट बनवाते समय कोई गलती हुई है तो उसे दुरुस्त करने के लिए वोटर हेल्पलाइन की सुविधा भी दी गई है। इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाया गया है। घर बैठे ही अपना वोट बनवा सकते हैं। मतदाताओं को अपने वोट अधिकार के प्रति भी जागरूक होना जरूरी है।

इस अवसर पर तहसीलदार हीरा नगर अवतार सिंह, एसडीपीओ रविंद्र सिंह, सीडीपीओ सुशील कुमार आदि भी मौजूद थे।

वहीं, मतदाता दिवस पर स्टेडियम में रिहर्सल के दौरान स्कूलों के बच्चों को अपने मत का प्रयोग करने के लिए शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम की इस कड़ी में जीएल डोगरा मेमोरियल डिग्री कॉलेज हीरा नगर के एनएसएस और एनसीसी के स्वयंसेवकों ने जागरूकता रैली निकालकर आम जनता को मताधिकार के प्रति जागरूक किया। कॉलेज के प्रिंसिपल सुभाष चंद्र ने हरी झडी दिखाकर रैली को रवाना किया जो कस्बे के मुख्य मार्ग से विभिन्न वार्डो से होती हुई दोबारा कॉलेज में आकर संपन्न हुई। इस अवसर पर प्रिंसिपल ने कॉलेज के छात्र-छात्राओं को भी मतदाता दिवस के अहमियत की जानकारी दी। इस अवसर पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गौरव कुमार, एएनओ डॉ. वीरेंद्र पाल सिंह, प्रोफेसर राकेश शर्मा छात्र-छात्राएं भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.