Move to Jagran APP

एसपीओ की चयन सूची अगले 15 दिन में जारी हो जाएगी

जागरण संवाददाता कठुआ रविवार को जम्मू में आयोजित एक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय क

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 07:29 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 07:29 AM (IST)
एसपीओ की चयन सूची अगले 15 दिन में जारी हो जाएगी
एसपीओ की चयन सूची अगले 15 दिन में जारी हो जाएगी

जागरण संवाददाता, कठुआ : रविवार को जम्मू में आयोजित एक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने जिला कठुआ में जारी विकास परियोजनाओं और अन्य विकास कार्यो पर चर्चा की। बैठक में डिवकॉम संजीव वर्मा, कठुआ के डीसी ओपी भगत के अलावा भाजपा के पूर्व जिला प्रधान प्रेमनाथ डोगरा भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

प्रेमनाथ डोगरा ने बताया कि बैठक में डॉ. जितेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि कई साल से लंबित कठुआ जिले की एसपीओ की चयन सूची अगले 15 दिन में जारी हो जाएगी, जिसे गृह मंत्रालय द्वारा हरी झडी दे दी गई है। इसके अलावा विकास से जुड़ी छत्तरगला, बाला सुंदरी टनल का कार्य भी जल्द शुरू होगा। वहीं, अन्य मुख्य परियोजनाओं में जतवाल-मदून रोड, हीरानगर में अरुण जेटली स्टेडियम, उज्ज मल्टी परपज आदि के कार्य जल्द शुरू होंगे। जुथाना ब्रिज, ओल्ड साबा-कठुआ रोड के जारी कार्य भी जल्द पूरे होंगे।

उन्होंने बताया कि जिले में सड़कों के सबसे ज्यादा कार्य कठुआ जिला में चल रहे हैं, जिसमें गत वर्ष जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजनाओं के लिए मंजूर हुए कुल 2800 करोड़ में से 1700 करोड़ की सिर्फ कठुआ ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र के थे। इसी तरह इस वर्ष भी जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजनाओं के लिए मंजूर हुए कुल 2500 करोड़ में से 1100 करोड़ की सिर्फ कठुआ-ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र के लिए है। बेहतर सड़कों के लिए पिछले 72 साल में इतने धन मंजूर नहीं हो सके, जितने दो साल में हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.