Move to Jagran APP

पॉलीथिन व अपूर्ण बैट की तस्करी पर लगेगा लगाम

जागरण संवाददाता, कठुआ : वन मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद राजीव जसरोटिया ने वीरवार पहली बार जिला

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 09:36 PM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 09:36 PM (IST)
पॉलीथिन व अपूर्ण बैट की 
तस्करी पर लगेगा लगाम
पॉलीथिन व अपूर्ण बैट की तस्करी पर लगेगा लगाम

जागरण संवाददाता, कठुआ : वन मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद राजीव जसरोटिया ने वीरवार पहली बार जिला मुख्यालय स्थित विभाग की विभिन्न पोस्टों, कार्यालयों और विकास कार्यो का जायजा किया। राज्य के प्रवेश द्वार लखनपुर में विभाग की पोस्ट के निरीक्षण के दौरान प्रतिबंधित पॉलीथिन और अपूर्ण बैट की तस्करी को नाकाम बनाने के लिए कर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी देने के निर्देश दिए। इसके लिए अधिकारियों को संयुक्तरूप से टीमें बनाकर नेशनल हाईवे पर चेकिंग बढ़ाने के लिए कहा।

loksabha election banner

इसके अलावा विभाग के मुख्य कार्यालय से पोस्टों को ऑनलाइन कनेक्शन से जोड़ने के निर्देश दिए ताकि विभाग की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता को सुनिश्चित बनाया जा सके। वन मंत्री ने लखनपुर चेक पोस्ट को राज्य की आधुनिक सुविधा से लैस पोस्ट बनाने के लिए अधिकारियों को डीपीआर बनाने के निर्देश दिए ताकि पोस्ट का विस्तार होने से विभाग को ज्यादा से ज्यादा राजस्व मिले।

इसी बीच गांव खरोट पहुंचने पर लोगों ने वन मंत्री का भव्य स्वागत किया। गांव में कई दशकों से व्याप्त पेयजल समस्या के समाधान के लिए योजना का विस्तार, सड़क का विकास और महिला कौशल विकास केंद्र खोलने के लिए मंत्री का आभार जताया। राजीव जसरोटिया ने गांव में पेयजल समस्या के समाधान के लिए पीएचई विभाग के कार्यकारी अभियंता को कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव में तालाब के जीर्णाेद्धार कार्य का भी निरीक्षण किया।

इसी बीच मंत्री ने जसरोटा अभ्यारण्य और लच्छीपुर में पुराने तालाबों के पुनर्जीवित कार्यो का भी निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने मंत्री को दोनों तालाबों के जीर्णाेद्धार कार्य पर 68 और 64.54 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान बताया। मंत्री ने दोनों तालाबों के आसपास हरियाली को बढ़ावा देने के लिए चारों ओर पौधे लगाने और लोगों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था के साथ पैदल चलने के लिए रास्ता और प्रवेश द्वार भी लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही विकास कार्यो को तय समय पर पूरा करने के लिए कहा। मंत्री के साथ विभाग के डीएफओ और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

-------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.