Move to Jagran APP

बंकर निर्माण में गुणवत्ता का रखा जाए ध्यान

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बीएसएफ की 19वी बटालियन के कमाडेंट विनय कुमार के दिशा निर्देश पर

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 08:16 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 08:16 PM (IST)
बंकर निर्माण में गुणवत्ता का रखा जाए ध्यान
बंकर निर्माण में गुणवत्ता का रखा जाए ध्यान

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बीएसएफ की 19वी बटालियन के कमाडेंट विनय कुमार के दिशा निर्देश पर शनिवार को असिस्टेंट कमाडेंट असिस्टेंट कमाडेंट संदीप सिंह रंधावा ने चादमा पोस्ट पर सीमावर्ती क्षेत्र के पंचों, नंबरदारो से बैठक की। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा सीमा पर बने वर्तमान हालात को लेकर विचार-विमर्श किया।

loksabha election banner

बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि पाकिस्तान की गोलीबारी के कारण उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सरकार से सुरक्षित स्थानों पर पाच-पाच मरले प्लाट देने की माग की गई थी। जिसके बदले अब सरकार घरों में पक्के बंकर बनवा रही है। जिससे लोग संतुष्ट नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि जो बनकर बनाए गए हैं उनके अंदर पानी जा रहा है। बंकरों का निर्माण सही नहीं हुआ, दूसरे जिन घरों में जमीन नहीं उनके घरों में सीमेंट के पक्के कमरे बनवाने चाहिए। लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में हुई पाकिस्तान की गोलीबारी के कारण मैं खेतों में नहीं जा पा रहे हैं जिससे उन्हें दवाइयों का छिड़काव, खाद आदि डालने में मेडिकल हो रही है। लोगों ने सुरक्षा बलों की विशेष भर्ती करवाने की भी माग की। बैठक में उपस्थित लोगों को आश्वस्त करते हुए असिस्टेंट कमाडेंट ने कहा कि जो भी समस्याएं उन्हें बताई गई हैं उनके बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करा देंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स तारबंदी के ऊपर बाध के निर्माण को रोकने के लिए गोलीबारी करते हैं उस दौरान खेतों में जाने से थोड़ा परहेज करें। उन्होंने कहा कि किसान शेल्टर बनाने के लिए बीएसएफ विचार कर रही है ताकि खेतों में काम करते हुए अगर कहीं गोलीबारी शुरू हो जाए तो उस दौरान किसान बंकरों में सुरक्षित रह सके। अगर लोगों को किसी किस्म की कोई दिक्कत आए तो वह अपनी बात बीएसएफ के अधिकारियों को बता सकते हैं। बैठक में सरपंच करण कुमार, नायव सरपंच कुलदीप कुमार, जगजीत सिंह, पंच प्रवीण कुमार, दौलत राम नंबरदार, बालकृष्ण, बलकार चंद, शकर दास आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.