Move to Jagran APP

फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों की हड़ताल

संवाद सहयोगी, कठुआ : स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने वेतन जारी किए जान

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 08:09 PM (IST)
फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों की हड़ताल

संवाद सहयोगी, कठुआ : स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने वेतन जारी किए जाने की मांग को लेकर अपनी हड़ताल जारी रखी हुई है। वीरवार को हड़ताल के 11वें दिन वर्करों ने शहर के मध्य स्थित जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के समक्ष धरना दिया और वेतन जारी किए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

धरने में उपस्थित शुभ लता, सुनीता देवी, नीलम शर्मा, संतोष देवी आदि ने बताया कि सरकार लगातार उनकी अनदेखी कर स्थिति को खराब करने का प्रयास कर रही है। क्योंकि अभी तक अपनी मांगों को लेकर शांति पूर्वक धरना प्रदर्शन कर रही वर्करों की मांग पर न तो सरकार का कोई प्रतिनिधि बात कर रहा है और न ही विभाग का कोई उच्चाधिकारी उनकी समस्या पर गौर कर रहा है। पूरे प्रदेश में हजारों फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर सरकार के ऐसे रुख से परेशान हैं। पिछले कई सालों से वह लोग अपने वेतन को जारी करने की व्यवस्था को 2211 हेड से हटाकर राज्य के सामान्य बजट में रखने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी मांग पर अब तक कोई गौर नहीं किया गया। जिसके चलते बार-बार उनकों महीनों वेतन का इंतजार करने के बाद धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। जिससे उन्हें तो परेशानी होती ही है। दूरदराज क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा भी प्रभावित होती है। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांग को मान कर जल्द समस्या का समाधान नहीं किया तो आने वाले दिनों में विभाग मीजल्स रुबेला के टीकाकरण अभियान में हिस्सा नहीं लेंगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी खुद सरकार की ही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.