Move to Jagran APP

कभी इस सड़क पर दौड़ती थी बस, आज हो गई है बदहाल

संवाद सहयोगी हीरानगर मनियारी से पानसर तक तीन किलोमीटर सड़क की खस्ता हालत की वजह से क्षेत्र के

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 06:36 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 06:36 AM (IST)
कभी इस सड़क पर दौड़ती थी बस, आज हो गई है बदहाल
कभी इस सड़क पर दौड़ती थी बस, आज हो गई है बदहाल

संवाद सहयोगी, हीरानगर : मनियारी से पानसर तक तीन किलोमीटर सड़क की खस्ता हालत की वजह से क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 1965 में बनी इस सड़क पर 1971 से 1980 तक पानसर से जम्मू के बीच बस भी चलती थी जो बाद में सड़क टूट जाने की वजह से बंद हो गई थी। उसके बाद पीडब्ल्यूडी ने इस सड़क की कई बार मरम्मत भी करवाई और एक किलोमीटर में बजरी भी बिछवाई, लेकिन आगे कंक्रीट तारकोल नहीं बिछाई।

loksabha election banner

पंचायत के सरपंच मोहन लाल, नायब सरपंच कुलदीप राज, नम्बरदार प्रमोद कुमार, विजय कुमार का कहना है कि पानसर मनियारी के रास्ते से हीरानगर सेक्टर के लोग अपने जरूरी काम के लिए साथ लगते गावों में आते-जाते हैं। उन्हें सड़क की खस्ता हालत की वजह से वाया साझी मोड़, कोट पूननू से हो कर लंबा चक्कर काट कर जाना पड़ता है। जबकि पानसर पंजाब की सीमा मात्र चार किलोमीटर की दूरी पर है। ग्रामीणों का कहना है कि पीडब्ल्यूडी इस सड़क को प्लान में कई बार भेज चुका है लेकिन पर्याप्त फंड मंजूर नहीं होने की वजह से आज तक सड़क नहीं बन सकी। लोगों का कहना है कि डीसी कठुआ तथा अन्य नेताओं से भी उन्होंने सड़क का विस्तारीकरण करवाने की माग की है, लेकिन मंजूरी नहीं मिलती। अगर बोबिया से पहाड़पुर तक इस सड़क का विस्तारीकरण हो जाए तो हीरानगर तथा बंबियाल पंजाब के पच्चास गावों के लोगों को आने-जाने की सुविधा मिल सकती है। इस संबंध में बीआरओ के अधिकारी सुरेश कुमार का कहना है कि चकडा से मनियारी, पानसर, महाराज पुर तक 11 किलोमीटर का प्रपोजल बीआरओ ने भेजा है। आगे केंद्रीय मंत्री डा जितेंद्र सिंह ने भी मंजूरी के लिए गृह मंत्रालय में भेज दिया है। अगर मंजूरी मिल जाती है तो जल्दी काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.