Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर पीएचई विभाग ने शुरू किया अमल

राज्य मंत्री अजरुन राम मेघवाल के दिशा निर्देश का पालन करते हुए पीएचई विभाग के एक्सइएन सरदार सुरजीत सिंह ने उप जिला के वासियों को पेयजल किल्लत के प्रति आ रही मुश्किलों के प्रति पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बैठक की। इस अवसर पर एईई हरीश शमर म्यूनिसिपल प्रधान सुमेश सपोलिया उप प्रधान अभिनव राज

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 08:45 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:45 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर पीएचई विभाग ने शुरू किया अमल

संवाद सहयोगी, बसोहली : केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के निर्देश का पालन करते हुए पीएचई विभाग के एक्सईएन सरदार सुरजीत सिंह ने उपजिला वासियों की पेयजल समस्या को लेकर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बैठक की।

loksabha election banner

बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों ने एक सुर में कहा कि उपजिला में पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए प्रयास तो हुए, मगर वे ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुए। बहुत कुछ करने की जरूरत है। म्यूनिसिपल प्रधान ने कहा कि बसोहली कस्बे में लगभग 30 साल पुरानी पाइपें लगी हुई हैं, जिन्हें बदलने की जरूरत है और उन्हें अपग्रेड कर बड़ी लगाई जानी चाहिए। पहाड़ी जिला प्रधान ने उप जिला के कई गांवों में पेश आ रही पानी की किल्लत को दूर करने के लिए कार्रवाई करने को कहा। जानु के सरपंच ने अपनी पंचायत की बात कही। बीडीसी चेयरमैन ने घगरोड़, पलाही, पलाख, नगरोटा, पलासी में पानी की किल्लत के बारे में बताया। पूंड सरपंच ने भी अपनी पंचायत की बात कही। एक्सईएन ने आश्वासन दिया कि जल ही जीवन है और हर घर नल लगाने की योजना पर विभाग काम करने जा रहा है। इस बैठक के माध्यम से जो गांव पानी की किल्लत से त्रस्त हैं, उन्हें भी लाए जाने की योजना है। बसोहली कस्बे में पानी की पाइपों को बदलने के लिए एईई को प्रोजेक्ट बनाकर उनके पास भेजने के निर्देश दिए। सबसे पहले हम महानपुर तहसील में काम कर रहे हैं और यहां पर लगभग 17 प्रोजेक्टों पर काम शुरू हो गया है। आने वाले समय में सभी जगह पानी की किल्लत पर काम शुरू हो जाएगा।

इस अवसर पर एईई हरीश शमर, म्यूनिसिपल प्रधान सुमेश सपोलिया, उप प्रधान अभिनव राजदान, ब्लॉक बसोहली कीबीडीसी चेयरमैन सुषमा जम्वाल, धार महानपुर ब्लॉक की बीडीसी चेयरमैन सुषमा करियाल, सरपंच पूंड कुलदीप कुमार, जानू की सरपंच किरण बाला, जंदरैली के सरपंच राकेश सिंह, पलाही की सरपंच भोली देवी, रेहण की सरपंच कंचन, भाजपा के पहाड़ी जिला प्रधान कर्नल महान सिंह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.