Move to Jagran APP

हीरानगर, नौशहरा और पुंछ में पाक ने भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी

जेएनएन, हीरानगर/राजौरी : अंतरराष्ट्रीय सीमा हो या नियंत्रण रेखा पाकिस्तान गोलाबारी की आड़

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 02:33 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 02:33 AM (IST)
हीरानगर, नौशहरा और पुंछ में पाक ने भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी
हीरानगर, नौशहरा और पुंछ में पाक ने भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी

जेएनएन, हीरानगर/राजौरी : अंतरराष्ट्रीय सीमा हो या नियंत्रण रेखा पाकिस्तान गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराने के प्रयास में है। मकसद गणतंत्र दिवस पर खलल डालना है। रविवार को हीरानगर के पानसर, राजौरी के नौशहरा और पुंछ में तीन सेक्टरों पाक रेंजर्स व सेना ने भारी गोलाबारी की। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पानसर क्षेत्र में पाकिस्तान रेंजर्स ने चौथी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसी क्षेत्र में बीते मंगलवार को बीएसएफ का अधिकारी शहीद हो गया था। सीमा पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सीमांत लोगों में दहशत का माहौल है। हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ पहले से ही सतर्क है। सुबह करीब 11 बजे पाक रेंजर्स ने गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया। पाक ने करीब 20 मिनट तक गोलीबारी की। बीएसएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। आइबी से सटे क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है। गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सरपंच भारत भूषण, बनारसी दास, देवराज का कहना है कि अभी पुराने जख्म भरे नहीं थे कि पाकिस्तान ने दोबारा गोलाबारी कर सीमा पर हालात खराब कर दिए हैं। एक बार कहीं कोई गोलीबारी की घटना होती है तो सारा कामकाज ठप हो जाता है। लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ जाती है। सरकार को इसका कोई स्थायी हल निकालना चाहिए। पानसर क्षेत्र में गोलीबारी थमी थी कि राजौरी के नौशहरा में कलाल, लाम व पुखर्नी सेक्टर में गोलाबारी की। दोपहर ढाई बजे शुरू हुई गोलाबारी एक घंटे तक जारी रही। भारतीय सेना ने जब मुंह तोड़ जवाब दिया तो पाक की ओर से गोलाबारी बंद हुई।

loksabha election banner

पाक सेना ने सैन्य चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को भी निशाना बनाया। पाक सेना आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है जिसे सीमा पर तैनात जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.