शुक्रवार भी पुलिस ने 52 लोगों को बिना मास्क पहने और एसओपी की उल्लंघना करने पर 22000 रुपये जुर्माना किया और सभी को कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए जारी गाइडलाइन की पालना करने का आह्वान किया।

उधर, जीएमसी में दाखिल अब कोरोना संक्रमितों की संख्या भी कम हो रही है। इसी बीच प्रदेश के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर से अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को भी बिना कोरोना टेस्ट कराए इंट्री नहीं देने पर पुलिस ने सुनिश्चित किया हुआ है। इसके लिए अब पुलिस ने वहां अपने सीसीटीवी कैमरे भी सक्रिय कर दिए हैं। लखनपुर में अब पिछले कुछ दिनों अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। अब 4 से 5 हजार के बीच यात्रियों की आमद हो रही है।

------------------

अभी कोरोना से जिला मुक्त नहीं हुआ है, लोग पहले की तरह एहतियात बरतें, एसओपी की पालना करें: राहुल यादव जागरण संवाददाता, कठुआ :

डीसी राहुल यादव ने जिला में कोरोना प्रकोप के परिद्श्य पर जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार जानकारी देते हुए बताया कि अब रिकवरी रेट 97 फीसद पहुंच चुका है।जिला में अब कुल 158 सक्रिय कोरोना संक्रमित रह गए हैं। इसके अलावा सीमित संख्या में अब अस्पतालों में कोरोना मरीज भर्ती रह गए हैं। जो कि इस महामारी के बीच जिला वासियों को बड़ी राहत मिलना शुरू हो गई है। हालांकि ये सब लोगों के सहयोग और एहतियात बरतने से संभव हुआ है,अभी कोरोना से जिला मुक्त नहीं हुआ है,प्रशासन के प्रयास कोरोना प्रकोप को रोकने के लिए लगातार जारी है। ऐसे में लोग पहले की तरह अभी भी पूरा सहयोग करके जारी एहतियात बरतें और एसओपी की पालना करें। कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों के चलते वैक्सीनेशन अभियान पूरे जिला में जोरों से जारी है। 45 से उपर उम्र के 77 फीसद लोग कोरोना टीका लगवा चुके हैं।इसी के साथ अब 18-45 उम्र के युवाओं को भी वैक्सीनेशन लगाने का अभियान तेजी से शुरू कर दिया गया है।इसमें सबसे पहली प्राथमिकता, व्यापार मंडल,दुकानदारों, टैक्सी ड्राइवर, दिव्यांग, महिला, सरकारी विभागों में काम करने वाले फ्रंट लाइन वर्करों को दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र की 257 पंचायतों में 5 बेड कोविड केयर सेंटर की सुविधा भी बहाल की जा रही है।अब संक्रमित वहां से भी इलाज की सुविधा ले सकते हैं।ऐसे कोविड केयर सेंटरों को आक्सीजन कंसटेटर की सुविधा से भी जोड़ा जा रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप