Move to Jagran APP

महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

संवाद सहयोगी रामकोट पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से नाराज क

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 12:21 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:13 AM (IST)
महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

संवाद सहयोगी, रामकोट : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से नाराज कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को रामकोट के बस स्टैंड पर केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कोरोना संकट के दौरान बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि महंगाई पर काबू पाने में केंद्र सरकार विफल साबित हो रही है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लिया गया तो वे उग्र आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे

पूर्व राज्यमंत्री एवं कांग्रेस के जिला प्रधान डॉ.मनोहर लाल शर्मा ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें 80 रुपये को पार कर चुकी हैं। अब जम्मू में टमाटर भी 80 रुपये बिक रहा है। इस महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने बाबा रामदेव का हवाला देते हुए बताया कि चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि मोदी को वोट दो और 35 लीटर पेट्रोल मिलेगा। जबकि तत्कालीन मनमोहन सरकार के समय पेट्रोल का भाव 55 रुपये प्रति लीटर था, और आज 80 रुपये तक पहुंच गया है।

कोविड-19 के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 141 रुपये से घटकर 20-21 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई थी। जबकि भारत श्रीलंका, नेपाल और भूटान को 40 रुपये प्रति लीटर से भी कम कीमत पर तेल बेचता है, लेकिन अपने देश की जनता को 80 रुपये प्रति लीटर खरीदना पड़ रहा है।

मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने ही 70 सालों में जिस देश में एक सुई तक नहीं बनती थी, मंगलयान और चंद्रयान तक पहुंचाया। बड़ी-बड़ी मिसाइलें बनाई, डैम बनाए, रेलवे के बड़े बड़े प्रोजेक्ट तैयार किए हैं। कांग्रेस ने देश के लिए दो प्रधानमंत्री कुर्बान कर दिए हैं। इसके बावजूद कुछ लोग कहते हैं कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया?

कांग्रेस ने हमेशा ही एकता और भाईचारे का पैगाम दिया है। आज भाजपा सरकार देश को लूट रही है। प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेता मनोहर लाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ तहसीलदार को महंगाई पर एक मेमोरेंडम सौंपा। प्रदर्शन में पूर्व सरपंच बुद्धि सिंह, करण सिंह, शिव कपूर, अजीत सिंह, बलवीर सिंह, ज्ञानचंद आदि कार्यकर्ता शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.