Move to Jagran APP

दो पुलिसकर्मी समेत पांच कोरोना संक्रमित हुए

कोरोना वायरस की जारी आंच अब शहर के मध्य पुलिस स्टेशन तक पहुंच गई है। सिटी थाने में तैनात दो पुलिस कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इस तरह जिले में शनिवार को दो पुलिसकर्मी समेत कुल पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 12:14 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 06:16 AM (IST)
दो पुलिसकर्मी समेत पांच कोरोना संक्रमित हुए
दो पुलिसकर्मी समेत पांच कोरोना संक्रमित हुए

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना वायरस की जारी आंच अब शहर के मध्य पुलिस स्टेशन तक पहुंच गई है। सिटी थाने में तैनात दो पुलिस कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इस तरह, जिले में शनिवार को दो पुलिसकर्मी समेत कुल पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

loksabha election banner

इससे पहले शनिवार सुबह जैसे ही सिटी थाने में तैनात एएसआई और हेड कांस्टेबल के पॉजिटिव पाए जाने की सूचना पुलिस के अधिकारियों को मिली तो एसएसपी शैलेंद्र मिश्रा और एसपी रमनीश गुप्ता तुरंत पुलिस स्टेशन पहुंचे और थाने में तैनात अन्य सभी पुलिसकर्मियों को वहीं पर क्वारंटाइन किया और संक्रमित पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए जीएमसी शिफ्ट करवाया। इसके बाद पुलिस थाना को आगामी आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया। फिलहाल कठुआ पुलिस थाने का संचालन शहर के शहीदी चौक स्थित महिला पुलिस थाने से होगा। इसी के साथ जिले में अब तक तीन पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

उधर, पास ही नगर परिषद कार्यालय में जब इसकी सूचना मिली तो नगर परिषद प्रधान नरेश शर्मा ने उसी समय पुलिस स्टेशन को पूरी तरह से सैनिटाइज करवाया। इसके बाद पुलिस ने थाने के मुख्य गेट पर कांटेदार तार लगाकर पुलिस स्टेशन को पूरी तरह से सील कर दिया। इसके बाद 20 और पुलिस कर्मियों का सैंपल लिया गया।

पुलिसकर्मियों के अलावा जो तीन और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं वे पहले से ही क्वारंटाइन थे और सभी विभिन्न राज्यों से लौटे है। इस बीच राहत की बात यह है कि गांव सुंजवां की महिला स्वस्थ होकर घर लौट आई है। जिले में अब कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 20 हो गई है। जबकि अब तक कुल 70 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। इसमें से अभी 50 एक्टिव हैं।

इससे साफ है कि अभी कोरोना से जल्द मुक्ति नहीं मिलने वाली है। लोगों को इससे बचाव के लिए जारी एहतियात को अपनाना ही होगा, लेकिन इसके विपरीत शहर में शनिवार को बाजारों में सामान्य दिनों की तरह चहल पहल रही। बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए पहुंचे। सड़कों पर निजी वाहन भी अब दौड़ने लगे हैं। इससे अब लॉकडाउन की पाबंदियां कम से कम कठुआ में अब नहीं देखने को मिल रही हैं। शहर के चौक चौराहों पर लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए तैनात पुलिस भी अब लगभग हट गई है। इक्क दुक्का पुलिस कर्मी ही चौक चौराहों पर तैनात दिखते हैं। शाम पांच बजे के बाद शहर के बाजार में जारी लॉकडाउन के चलते पूरी तरह से बंद हो जाते हैं और सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.