Move to Jagran APP

लोगों की समस्याएं दूर करने वाले अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई

संवाद सहयोगी बिलावर उप जिले के छह ब्लॉक के लोगों की समस्या सुनने के लिए डीसी ओम प्रकाश भगत

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 12:49 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 12:49 AM (IST)
लोगों की समस्याएं दूर करने वाले अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई

संवाद सहयोगी, बिलावर: उप जिले के छह ब्लॉक के लोगों की समस्या सुनने के लिए डीसी ओम प्रकाश भगत रेस्ट हाउस पहुंचे। इस दौरान बार-बार पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाए जा रहे मुद्दे का हल न होने पर डीसी आक्रोशित दिखे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर पंचायत प्रतिनिधि अपनी पंचायत का कोई मुद्दा गंभीरता से रखता है तो अधिकारियों का कर्तव्य बनता है कि वे उसे हल करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करें। इसके बावजूद पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाए जा रहे मुद्दे को हल करने में अधिकारी विफल साबित हो रहे हैं।

loksabha election banner

जनता दरबार में डीसी ओपी भगत ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों और लोगों द्वारा उठाई गई क्षेत्रीय मुद्दों का हल करने में अगर कोई विभागीय अधिकारी विफल रहता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए विभागीय अधिकारियों को न लिखकर सीधे निलंबित किया जाएगा। मौके पर बीडीसी चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने कहा कि वे बार-बार बिलावर में बीपीएल और पीएचएच राशन वितरण में धाधली का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन उन्हें विभाग की ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा। पूरे ब्लॉक में पेयजल की सप्लाई विभाग के सिविल और मैकेनिकल विंग के चक्कर में प्रभावित हो चुकी है। मैकेनिकल विंग के अधिकारी अपने कार्यस्थल पर रहते ही नहीं है, जिसके चलते पूरे ब्लॉक में पेयजल की समस्या गहराई हुई है। डीसी स्वयं इस बात की निगरानी करें कि पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर क्या अमल हो रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता शाम लाल गुप्ता ने उप जिला अस्पताल के अपग्रेडेशन के कार्य में इमारतों के निर्माण कार्य की धीमी रफ्तार पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि ऐसे में तो 100 बिस्तर का अस्पताल बनने में काफी समय लग जाएगा। किशनपुर पंचायत के सरपंच काता देवी ने बिलावर-कटली रोड की बदहाली का मुद्दा रखा।

लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत डीसी ने कहा कि बिलावर उप जिला अस्पताल के अपग्रेडेशन के काम में फंड्स की कमी की वजह से दिक्कत आ रही थी, अब विभाग ने दोबारा रिमाइंडर भेजा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को गंभीरता से लें और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर हल करवाएं। इस मौके पर एसएसपी डॉक्टर शैलेंद्र मिश्रा, एडीसी संदेश कुमार शर्मा के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.