Move to Jagran APP

वेटनरी सेंटर खोलने की लगाई गुहार

पशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांगपशुओं की चिकित्सा के पर्याप्त प्रबंध किए जाने की मांग

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 06:26 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:26 PM (IST)
वेटनरी सेंटर खोलने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों ने पशुपालन विभाग से लडवाल वेटनरी सेंटर में सहायक सर्जन नियुक्त करने के साथ-साथ मनयारी में नया सेंटर खोलने की मांग की है।

loksabha election banner

बोबिया के सरपंच भारत भूषण, मनोहर लाल, रतन चंद, दौलत राम, राज कुमार का कहना है कि पाकिस्तान डेढ़ माह से गोलीबारी करता आ रहा है, जिससे हर साल मवेशी घायल हो जाते हैं जिनका उपचार करवाने के लिए हीरानगर या फिर मढीन वेटनरी अस्पताल से डॉक्टरों को बुलाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि बोबिया पंचायत के लडवाल वेटनरी सेंटर में सहायक सर्जन डॉक्टर की पद स्वीकृत है, लेकिन दो सालों से खाली पड़ी हुई है। विभाग के अधिकारियों से भी कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक डॉक्टर की नियुक्ति नहीं हुई। वहीं पानसर पंचायत में भी सात गांव पड़ते हैं, जिनमें वेटनरी सेंटर नहीं। इस पंचायत में डेढ़ माह से पाकिस्तान गोलीबारी करता आ रहा है, इस दौरान मनयारी- रठुआ गांवों में दस के करीब मवेशी घायल हो चुके हैं, जिनमें से तीन मवेशी मर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से हो रही गोलीबारी के मद्देनजर लोगों ने सरकार से अस्पतालों में डॉक्टरों की नियुक्ति करने तथा एंबूलेंस मुहैया करवाने की मांग की थी, लेकिन अभी तक ना तो वेटनरी सेंटर और न ही सीमावर्ती क्षेत्र के प्राइमरी हेल्थ सेंटरों में डॉक्टरों की नियुक्ति हो पाई है। ग्रामीणों का कहना है कि लोगों की सुरक्षा के लिए तो सरकार ने बंकर बना दिए हैं, मवेशियों की सुरक्षा के लिए भी प्रबंध किए जाने चाहिए।

वहीं पशुपालन विभाग के जिला अधिकारी डॉ. सुरजीत सिंह का कहना है कि लोगों की मांग के मुताबिक रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई थी। फिलहाल गोलीबारी के दौरान घायल मवेशियों के उपचार के लिए डाक्टरों, कर्मचारियों की एक टीम गठित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.