Move to Jagran APP

सड़क, बिजली एवं पानी की समस्याएं लोगों ने उठाए

दूरदराज एवं पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए डीसी ओम प्रकाश भगत ने रविवार को विलेज आउटरीच कार्यक्रम के तहत उपजिला के बदनोता में शिविर लगाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 12:16 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 12:16 AM (IST)
सड़क, बिजली एवं पानी की समस्याएं लोगों ने उठाए

संवाद सहयोगी, बिलावर: दूरदराज एवं पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए डीसी ओम प्रकाश भगत ने रविवार को विलेज आउटरीच कार्यक्रम के तहत उपजिला के बदनोता में शिविर लगाया। यहां लोगों ने बदहाल सड़के, बिजली, पानी आदि मुद्दो को डीसी के समक्ष उजागर किया। शिविर के दौरान लोहाई मल्हार ब्लॉक के चेयरमैन कमल कुमार ने कहा कि बिजली विभाग ने लोगों के फार्म भरकर उनके कनेक्शन काट दिये है, लेकिन घरों को बिजली सप्लाई के साथ नहीं जोड़ा गया। ऐसे मे लोगों को बिना बिजली के ही भारी भरकम बिल देना पड़ रहा है, जिसकी जांच करवाई जाए और लोगों को बिना बिजली इस्तेमाल किये भेजे जा रहे बिलों की जांच करवाकर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

पूर्व सरपंच बदनोता निर्मल किशोर बसोत्रा ने हायर सेकेडरी स्कूल बदनोता के आसपास की जमीन पर हुए अवैध कब्जों और अतिक्रमण का मुददा उठाते हुए कहा कि लोग सरकारी जीमनों पर अतिक्रमण कर रहें है, लेकिन राजस्व विभाग मूक दर्शक बना हुआ है। उन्होंने कटली से कलोरन के लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई जा रही सड़क के निर्माण की सुस्त रफ्तार का मुददा उठाते हुए कहा कि मल्हार की तीस हजार आबादी को उक्त रोड का लाभ होगा, लेकिन रोड का कार्य कछुआ चाल चल रहा है, जो न जाने कब पूरा होगा। उन्होंने पीएमजीएसवाई विभाग की सुकराला मशेड़ी रोड की बदहाली को डीसी के समक्ष उठाते हुए कहा कि रोड बदहाल हो चुके है, जिन पर लोग जान जोखिम डाल कर सफर करते है। उन्होंने कहा कि कटट से मशेड़ी की हाल ही के दिनों में ब्लैकटॉप किया गया था, लेकिन घटिया तारकोल डालने के कारण पूरी रोड उखड़ चुकी है। जिसकी जांच और निर्माण एजेंसी दोबारा से पूरे रोड को ब्लैकटॉप करे। सरपंच बदनोता सुरजों देवी ने पानी की समस्याओं उठाते हुए कहा कि आधा क्षेत्र कवर्ड है और आधा अनकवर्ड है, जिससे लोग परेशान है। बाक्स---

डुगैन ब्लॉक में भी आउटरीच कार्यक्रम करने की मांग

डुग्गैन ब्लॉक के चयेरमैन धर्म सिंह ने जिला प्रशासन से कहा कि डुगैन ब्लॉक में कोई भी अधिकारी आज तक समस्या सुनने के लिए नहीं पहुंचा है, सभी मशेड़ी आते हैं, क्या डुग्गैन दूरदराज क्षेत्र नहीं है, जो कि जिले के एक कोने में पहाड़ी क्षेत्र में है। ब्लॉक मुख्यालय में आज तक सड़क की सुविधा नहीं है। नौ पंचायतों में करीब 15 हजार आबादी वाले डुग्गैन ब्लॉक की बिलावर से 35 किलोमीटर की दूरी है, जहां पर पहुंचने के लिए उज्ज धनु परोल से 15 किलोमीटर पैदल रास्ता सफर करना पड़ता है। इसके कारण आज के दौर में भी खच्चर से सवारी कर कुछ लोग पहुंचते हैं, ज्यादातर पैदल ही। नियुक्त बीडीओ भी अक्सर दूसरे ब्लॉक मुख्यालय मांडली से ही काम निपटाते हैं। सरकार ने अगर आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया है तो डुग्गैन भी पहुंच कर उनकी जिदगी कैसी चलती है, इसे जरूर जानने का प्रयास करे, ताकि लोगों की मुश्किलों का सही पता चल सके।

बाक्स---

एसपीओ की सूची एक माह में होगी जारी

डीसी ओेपी भगत ने लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि सभी विभाग लोगों द्वारा उठायें गए मुददों को हल करे। साथ ही डीसी ने आश्वासन दिया कि एसपीओ की सूची एक माह में जारी कर दी जाएगी। इस मौके पर एडीसी बिलावर संदेश कुमार शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी लखनपुर सरथल डेवलपमेंट अथारिटी डीसी भटटी के अलावा उपजिला प्रशासान के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.