Move to Jagran APP

आसमानी बिजली गिरने से मकान में लगी आग, दो पशु की मौत

संवाद सहयोगी बिलावर डुग्गैनी ब्लॉक के पटौदी पंचायत में बीती रात आसमानी बिजली गिरने से वार्ड पाच

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 12:18 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 12:18 AM (IST)
आसमानी बिजली गिरने से मकान में लगी आग, दो पशु की मौत
आसमानी बिजली गिरने से मकान में लगी आग, दो पशु की मौत

संवाद सहयोगी, बिलावर: डुग्गैनी ब्लॉक के पटौदी पंचायत में बीती रात आसमानी बिजली गिरने से वार्ड पाच में एक कच्चे में मकान में आग लगने के साथ ही दो मवेशियों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई। मकान में आग लगने से सभी सामान भी जलकर स्वाहा हो गया।

loksabha election banner

पटौदी पंचायत के सरपंच चमनलाल ने बताया कि आसमानी बिजली के कारण बिशन दास के कच्चा मकान और पशुशाला में बंधे दो मवेशी की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान एक भैंस बुरी तरह से जलकर जख्मी हो गई। सरपंच चमन लाल ने बताया कि पीड़ित बिशन दास अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ घर में ही था कि आसमानी बिजली गिरने के कारण पशुशाला में अचानक आग लग गई और आग धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई। इसके बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन आग इतनी तेज थी कि लोगों की कोशिश नाकाफी साबित हुई। आग की चपेट में आने से घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। इसमें खाद्य सामग्री के साथ सब कुछ आग की भेंट चढ़ गया। सरपंच ने बताया कि आगजनी के पीड़ित बिशन दास और उसके परिवार के सदस्यों ने किसी पड़ोसी के घर में अभी शरण ली है। सरपंच ने सरकार से जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की गुहार लगाई है, ताकि उसे कुछ राहत मिल सके। उन्होंने पीड़ित परिवार को मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सहायता राशि प्रदान करने की भी माग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.